माइकल ब्रेसवेल ने शतक लगाकर दिलाई कीवियों को आयरलैंड पर बमुश्किल जीत

punjabkesari.in Sunday, Jul 10, 2022 - 11:14 PM (IST)

खेल डैस्क  : आयरलैंड की टीम ने टीम इंडिया के बाद न्यूजीलैंड को भी चौका दिया। डबलिन के मैदान पर न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेे गए वनडे मुकाबले को आयरलैंड जीत की कागार पर थी लेकिन न्यूजीलैंड के बल्लेबाज माइकल ब्रेसवेल ने शतक लगाकर अपनी टीम को एक विकेट से जीत दिला दी। पहले खेलते हुए आयरलैंड ने हैरी टेक्टर के शतक की बदौलत 300 रन बनाए थे। जवाब में न्यूजीलैंड की ओर से माइकल ब्रैसवेल ने शतक लगाकर अपनी टीम को जीत दिला दी। न्यूजीलैंड को आखिरी ओवर में 20 रन चाहिए थे। ब्रेसवेल ने 5 गेंदों में तीन चौके और दो छक्के लगाकर टीम को लक्ष्य तक पहुंचा दिया। 

Michael Bracewell, Kiwis, Ireland vs New Zealand, IRE vs NZ, Cricket news in hindi, sports news, माइकल ब्रेसवेल, कीवी, आयरलैंड बनाम न्यूजीलैंड, आईआरई बनाम न्यूजीलैंड, क्रिकेट समाचार हिंदी में, खेल समाचार

इससे पहले आयरलैंड की ओर से ओपिनंग पर पॉल स्टर्लिंग के साथ कप्तान एंड्रयू बालबर्नी आए थे। पॉल 5 तो कप्तान एंड्रयू 9 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। लेकिन इसके बाद हैरी टेक्टर ने 117 गेंदों में 14 चौके और तीन छक्कों की मदद से 113 रन बनाकर अपनी टीम को मजबूती प्रदान की। टेक्टर के अलावा एंडी ने 39, कर्टिस कैम्पर ने 47 गेंदों में 43 तो टकर ने 22 गेंदों में 26 रन बनाए। अंत के ओवरों में सिमी सिंह ने 19 गेंदों में चार चौके और एक छक्के की मदद से 30 रन बनकार टीम का स्कोर 300 पर पहुंचाया।

 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की भी शुरूआत खराब रही। फिन ऐलन 6 तो विल यंग 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। लेकिन एक छोर पर खड़े मार्टिन गुप्टिल ने 61 गेंदें पर छह चौके और एक छक्के की मदद से 51 रन बनाकर स्कोर आगे बढ़ाया। कप्तान टॉम लैथम 23 तक हैनरी निकोलस् 7 रन बनाकर आऊट हुए तो न्यूजीलैंड की हालत बुरी हो गई। लेकिन तभी माइकल ब्रेसवेल ने ताबड़तोड़ बल्ला चलाते हुए शतक जड़ा और अपनी टीम को जीत दिला दी।  ब्रेसवेल ने 82 गेंदों में 10 चौके और सात छक्कों की मदद से 127 रन बनाए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News