आज मेरा दिन नहीं था...अंत में जीत दिलाने से चूके माइकल ब्रेसवेल का छलका दर्द

punjabkesari.in Wednesday, Jan 18, 2023 - 10:15 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क : भारतीय क्रिकेट टीम ने तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ 12 रनों से रोमांचक जीत दर्ज की। हालांकि यह मैच हाथ से लगभग निकल गया था क्योंकि माइकल ब्रेसबेल की तूफानी पारी ने न्यूजीलैंड को जीत दिलाने का काम कर दिया था। आखिरी 5 गेंदों में उन्हें जीत के लिए 13 रन चाहिए थे। स्ट्राइक पर ब्रेसवेल थे, लेकिन वह शार्दुल ठाकुर की गेंद पर एल्बीडब्ल्यू आउट हो गए। साथ ही न्यूजीलैंड के टीम 337 रनों पर ढेर होकर मैच हार गई। 

यह मैच भले ही न्यूजीलैंड हार गया, लेकिन ब्रेसवेल की पारी ने सबका दिल जीत लिया। उन्होंने महज 78 गेंदों में 140 रनों की पारी खेली, जिसमें 12 चाैके व 10 छक्के शामिल रहे। हार के बाद हालांकि ब्रेसवेल का दर्द जरूर छलका। उन्होंने कहा कि वह जीत दिलाना चाहते थे, पर दुर्भाग्य से आज उनका दिन नहीं था। उन्होंने कहा, ''हम सिर्फ खुद को मौका देने की कोशिश कर रहे थे (छह विकेट के बाद साझेदारी बनाकर)। दुर्भाग्य से हम अंत में चूक गए। एक बार मिचेल सेंटनर और मैं बसने में कामयाब हो गए, हमने विश्वास करना शुरू कर दिया। हम तब इसे जीतने की कोशिश नहीं कर रहे थे, बस एक मौका लेने के लिए मैच को गहराई से लेना चाहते थे।'' 

ब्रेसवेल ने आगे कहा, ''हमने अंत में करने के लिए बहुत कुछ छोड़ दिया। हमने आखिरी ओवर में 20 रन लेने के लिए खुद को मैच में बनाया, दुर्भाग्य से आज मेरा दिन नहीं था। शार्दुल ठाकुर ने उस चरण में वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की, अपनी योजनाओं पर टिके रहे और अपने यॉर्कर पर काबू पाया। उस समय उन्हें दूर करना मुश्किल था। दुर्भाग्य से हम आज लाइन पर नहीं पहुंच सके।'' मैच की बात करें तो भारत द्वारा 350 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड 337 रनों पर ढेर हो गई। न्यूजीलैंड एक समय पर 6 विकेट खोकर 131 रन ही बना पाया था, लेकिन इसके बाद मिचल सेंटनर (57) और माइकल ब्रेसवेल की तूफानी पारी खेली और टीम को समानजनक स्कोर तक पहुंचाया। भारतीय टीम की ओर से मोहम्मद सिराज ने 4 विकेट चटकाईं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News