बिग बैश लीग में मेलबर्न रेनेगेड्स के कोच बने पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी माइकल क्लिंगर

punjabkesari.in Tuesday, Nov 26, 2019 - 04:31 PM (IST)

मेलबर्न: आस्ट्रेलिया के पूर्व टी20 बल्लेबाज माइकल क्लिंगर को बिग बैश लीग टी20 टूर्नामेंट के आगामी सत्र के लिए मेलबर्न रेनेगेड्स का कोच बनाया गया है। क्लिंगर ने पिछले सत्र में बीबीएल से संन्यास ले लिया था। वह बीबीएल के इतिहास के सबसे सफल बल्लेबाज हैं। इस टी20 टूर्नामेंट में उनके नाम पर आठ सत्र में एक शतक और 12 अर्धशतक की मदद से 1947 रन दर्ज हैं। 


दरअसल, एक वेबसाइट के अनुसार एडिलेड स्ट्राइकर्स और पर्थ स्कोरचर्स का भी हिस्सा रह चुके 39 बरस के क्लिंगर एंड्रयू मैकडोनाल्ड की जगह लेंगे जिन्हें आस्ट्रेलिया का सहायक कोच नियुक्त किया गया है। मैकडोनाल्ड के मार्गदर्शन में रेनेगेड्स ने बीबीएल खिताब जीता था। क्लिंगर भी जस्टिन लैंगर के मार्गदर्शन में स्कोरचर्स के साथ दो खिताब जीत चुके हैं। एक दशक से अधिक समय तक घरेलू क्रिकेट में सभी प्रारूपों में दबदबा बनाने वाले क्लिंगर 2017 में आस्ट्रेलिया के लिए तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले। 


आपको बता दें कि क्लिंगर को मुख्य कोच के पद पर इससे पहले कोई अनुभव नहीं है। उन्होंने हालांकि कप्तानी का काफी अनुभव है और वह इंग्लैंड में टी20 ब्लास्ट में पिछले चार सत्र ग्लास्टरशर के कप्तान रहे। उन्होंने इस टीम के बल्लेबाजी सलाहकार के रूप में भी काम किया। क्लिंगर ने कहा, ‘मौजूदा बीबीएल चैंपियन टीम को कोचिंग देने का मौका मिलना बड़े सम्मान की बात है।'

neel