Ben Stokes के जल्द पारी घोषित करने पर नाराज हुए माइकल वॉन और केविन पीटरसन, कही यह बात

punjabkesari.in Saturday, Jun 17, 2023 - 01:24 AM (IST)

खेल डैस्क : माइकल वॉन और केविन पीटरसन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज के पहले दिन इंग्लैंड के ऐतिहासिक घोषणा से असहमत थे। एजबेस्टन में इंग्लैंड के 78 ओवरों में 393-8 बनाने के बाद बेन स्टोक्स ने एशेज के इतिहास में पहली पहली पारी की घोषणा की। 176-5 पर फिसलने पर मेजबान कुछ परेशानी में थे, लेकिन जो रूट ने अपना 30वां टेस्ट शतक बनाया और जॉनी बेयरस्टो के साथ मिलकर ऑस्ट्रेलिया को बैक फुट पर ला खड़ा किया। इंग्लैंड की घोषणा ने ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाजों को चार ओवर दिए। डेविड वार्नर और उस्मान ख्वाजा ने पारी 14-0 समाप्त कर दी।

 

पीटरसन ने पहले दिन का खेल खत्म होने पर कहा कि मुझे यह घोषणा पसंद नहीं आई। मुझसे हमेशा टेस्ट मैच की पहली पारी में 400 रन बनाने को कहा जाता था, यहां तक ​​कि 450 भी। दो-तीन साल पहले घोषणा का नामोनिशान तक नहीं होता था। लेकिन आप इस टीम से ज्यादा हैरान नहीं हो सकते। लेकिन मैं इस बात से थोड़ा हैरान हूं कि यह पिच कितनी सपाट है। हमने ऑस्ट्रेलिया को कुछ ओवरों तक बल्लेबाजी करते देखा है और  गेंद अभी भी बल्ले के बीच आ रही है।

वॉन ने कहा कि मैंने इस स्थिति पर पारी घोषित नहीं करनी थी। आप अभी नहीं जानते कि क्या होने वाला है। लेकिन इंग्लैंड एक संदेश भेजने की कोशिश कर रहा है जो पहले कभी किसी टीम ने नहीं किया है। मैं बेन स्टोक्स की सराहना करता हूं। मुझे लगता है कि यह मेरे जीवन में पहली बार है जब इंग्लैंड ने पहला पंच भेजा है। लेकिन मैं - एक कप्तान के रूप में - कुछ और रन चाहता था, खासकर जो रूट के साथ।

 

वान बोले कि ऑस्ट्रेलिया कल पूरे दिन सपाट पिच पर बल्लेबाजी करना चाहेगा। खेल पहले ही काफी तेजी से आगे बढ़ चुका है। यह जो रूट का मास्टरक्लास था, जो मेरी राय में इंग्लैंड का अब तक का सबसे महान खिलाड़ी है। उन्होंने जो पिच देखी है और जिस तरह से इंग्लैंड ने बल्लेबाजी की है, उस पर अगर एक या दो आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी वह नहीं करते जो आज जो रूट ने किया, तो मुझे बहुत आश्चर्य होगा।

Content Writer

Jasmeet