दक्षिण अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी मिकी आर्थर बने श्रीलंका टीम के मुख्य कोच

punjabkesari.in Friday, Dec 06, 2019 - 10:01 AM (IST)

कोलंबो: दक्षिण अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी मिकी आर्थर गुरुवार को श्रीलंका टीम के मुख्य कोच बनाए गए। आर्थर 11 दिसंबर से पाकिस्तान के साथ होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज के दौरान श्रीलंका टीम से जुड़ेंगे। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (एसएलसी) ने आज इसकी घोषणा की। 


आर्थर को दो साल के लिए टीम का कोच नियुक्त किया गया है। गत अगस्त को एसएलसी ने पूर्व तेज गेंदबाज रुमेश रत्नायके को टीम का अंतरिम कोच बनाया था। श्रीलंका ने मुख्य कोच चंडिका हथुरासिंघा को इस वर्ष इंग्लैंड में हुए एकदिवसीय क्रिकेट विश्वकप में श्रीलंका के खराब प्रदर्शन के बाद कोच पद से हटा दिया था।आर्थर इससे पहले 2005 से 2010 तक दक्षिण अफ्रीका, 2011 से 2013 तक ऑस्ट्रेलिया और हाल ही में पाकिस्तान टीम के मुख्य कोच रह चुके हैं। 


आर्थर के कार्यकाल के दौरान ही 2017 में पाकिस्तान ने आईसीसी चैंपियंस ट्राॅफी जीती थी लेकिन टीम के विश्वकप में खराब प्रदर्शन के कारण पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने उनका अनुबंध नहीं बढ़ाया था। श्रीलंका के मुख्य कोच नियुक्त होने पर आर्थर ने कहा, मैंने पाकिस्तान के साथ बेहतरीन तीन वर्ष बिताए। इसके बाद मुझे कुछ समय का आराम चाहिए था। श्रीलंका टीम में कोच का पद खाली था और मैंने इस बारे में चर्चा शुरु की। मैं इस टीम के खिलाड़ियों के साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं। 

neel