मिकी आर्थर जल्द छोड़ेंगे श्रीलंका टीम की कोचिंग, जुड़ेंगे इस टीम के साथ

punjabkesari.in Thursday, Nov 18, 2021 - 03:40 PM (IST)

कोलंबो : नवंबर से तीन दिसंबर तक चलने वाली वेस्टइंडीज़ के खिलाफ घर में श्रीलंका की आगामी दो टेस्ट मैचों की सीरीज़ के बाद श्रीलंका के कोच मिकी आर्थर क्रिकेट प्रमुख के रूप में डर्बीशायर सीसीसी में शामिल होंगे। श्रीलंका क्रिकेट के साथ उनका अनुबंध वैसे भी वेस्टइंडीज़ सीरीज़ के अंत में समाप्त होने वाला था जबकि आर्थर ने बार-बार इस प्रवास को बढ़ाने की तीव्र इच्छा व्यक्त की थी। माना जा रहा है कि श्रीलंका क्रिकेट ने उन्हें जवाब नहीं दिया। वेतन को लेकर कोई असहमति नहीं है और अगर श्रीलंका क्रिकेट ने उन्हें पहले की तरह ही पैकेज की पेशकश की होती तो आर्थर रुक सकते थे।

आर्थर का जाना श्रीलंका के लिए एक बड़े झटके की तरह हो सकता है, पुरुषों की राष्ट्रीय टीम से जुड़े अन्य कोचों को अपनी भूमिकाओं के लिए फ़रि से आवेदन करने की ज़रूरत है। माना जा रहा है कि बल्लेबाज़ी कोच ग्रांट फ्लावर, गेंदबाज़ी कोच चामिंडा वास और क्षेत्ररक्षण कोच शेन मैकडरमोट सभी अनिश्चित भविष्य का सामना कर रहे हैं। इसका मतलब यह भी है कि श्रीलंका क्रिकेट ने अब तक दस वर्षों के अंतराल में सात मुख्य कोच नियुक्त किए हैं, जिसमें ज्यॉफ मार्श, ग्राहम फ़ोर्ड (दो अलग-अलग कार्यकालों में), पॉल फारब्रेस, मार्वन अटापट्टू, चंडिका हथुरुसिंघा और अब आर्थर ने 2012 से भूमिका निभाई है। 

आर्थर ने कम से कम अपना अनुबंध तो पूरा किया। मार्श, फारब्रेस, फोर्ड (अपने दूसरे कार्यकाल में), अटापट्टू और हाथुरुसिंघा तो पूरा ही नहीं कर पाए। आर्थर एक जानेमाने कोच रहे हैं, जिन्होंने श्रीलंका के अलावा ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ़्रीका और पाकिस्तान की राष्ट्रीय पुरुष टीमों के साथ काम किया है, डर्बीशायर में वह डेव ह्यूटन की जगह लेंगे, जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान ह्यूटन ने इस साल की शुरुआत में क्लब छोड़ दिया था। वह अब जिम्बाब्वे क्रिकेट के साथ कोचिंग मैनेजर का पद संभालेंगे। 

आर्थर ने काउंटी द्वारा जारी एक बयान में कहा कि यह कई युवा खिलाड़ियों के साथ डर्बीशायर में एक रोमांचक परियोजना की शुरुआत है और मैं इसका हिस्सा बनने और क्लब में अपनी द्दष्टि लाने के लिए वास्तव में उत्साहित हूं। यह एक नई चुनौती है और मैं इसके लिए उत्सुक हूं। डर्बीशायर में एक अच्छी टीम है और मैं चाहता हूं कि हम क्रिकेट की सकारात्मक शैली खेलें, हम किसी भी टीम से नहीं डरेंगे और मैं यह देखने के लिए उत्सुक हूं कि हम अपने समर्थकों के लिए क्या हासिल कर सकते हैं।

डर्बीशायर के अध्यक्ष इयोन मोर्गन ने नई नियुक्ति के बारे में कहा कि मिकी विश्व क्रिकेट में सबसे अधिक सम्मानित कोचों में से एक है और यह एक महत्वपूर्ण शीतकालीन अवधि से पहले क्लब के लिए एक महत्वपूर्ण नियुक्ति है। इस भर्ती प्रक्रिया के दौरान, मिकी ने एक काउंटी के रूप में हमारी विरासत को समझा है, लेकिन डर्बीशायर में सकारात्मक प्रभाव डालने की इच्छा के साथ हमारी महत्वाकांक्षा को भी समझा है। 

हम पिछले सीज़न से आगे बढ़ना चाहते हैं। हमारे पास खिलाड़यिों का एक प्रतिभाशाली समूह है और क्रिकेट के नए प्रमुख के साथ एक नया द्दष्टिकोण होगा, यह हमारे सदस्यों और समर्थकों के लिए एक रोमांचक समय है। श्रीलंका के साथ आर्थर का कार्यकाल महामारी से जूझता दिखा। इस दौरान वह टीम के साथ काम करने के लिए श्रीलंका में रहे। उनके कोच रहते मिश्रित परिणाम मिले, लेकिन अब एक रणनीति दिखने लगी थी जो पिछले कुछ महीनों में फल दे रही थी।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News