मिशेल मार्श को मिला कोच मैक्डोनाल्ड का समर्थन, टी20 विश्व कप में कर सकते हैं कप्तानी

punjabkesari.in Tuesday, Mar 12, 2024 - 11:45 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : मुख्य कोच एंड्रयू मैक्डोनाल्ड ने जून में कैरेबियाई और संयुक्त राज्य अमेरिका में होने वाले आगामी टी20 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी के लिए मिशेल मार्श का समर्थन किया और उम्मीद है कि वह क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया बोर्ड से सिफारिश करेंगे कि 32 वर्षीय को कप्तानी सौंपी जाए। मैकडॉनल्ड्स जॉर्ज बेली की अध्यक्षता वाले चयन पैनल का हिस्सा हैं और वह क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया बोर्ड को सिफारिश करेंगे कि 32 वर्षीय को औपचारिक आधार पर बागडोर सौंपी जाए क्योंकि आरोन फिंच के संन्यास के बाद भूमिका अभी भी बाकी है। 

2022 में ऑस्ट्रेलिया के असफल टी20 विश्व कप अभियान के बाद फिंच के संन्यास के बाद से मार्श ने अनौपचारिक आधार पर नेतृत्व की भूमिका निभाई है, जिससे टीम को दक्षिण अफ्रीका में 3-0 से जीत मिली। ऑस्ट्रेलिया ने घरेलू सरजमीं पर वेस्टइंडीज के खिलाफ 2-1 से जीत दर्ज की और ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को उसकी धरती पर 3-0 से हरा दिया। मैकडॉनल्ड्स ने कहा, 'मुझे लगता है कि सभी सड़कें मिच की ओर ले जाएंगी, इसलिए कुछ क्षेत्रों में इसे ठीक करना होगा। जिस तरह से वह उस टी20 टीम के साथ काम करने में सक्षम हैं, उससे हम खुश और सहज हैं। हमें लगता है कि वह विश्व कप के लिए कप्तान हैं और मुझे लगता है कि यह समय आने पर ही होगा।' 

एक अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी के रूप में मार्श की वापसी की राह 20 ओवर के खेल में शुरू हुई जब उन्होंने अपनी टीम को 2021 विश्व कप ट्रॉफी दिलाई। वह दुबई में न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल में 50 गेंदों में नाबाद 77 रन बनाकर प्लेयर ऑफ द मैच रहे क्योंकि ऑस्ट्रेलिया ने 173 रनों के विजय लक्ष्य को एक ओवर से अधिक शेष रहते हुए हासिल कर लिया। 54 टी20आई में मार्श ने 22.76 की औसत से 17 विकेट के अलावा 9 अर्धशतकों के साथ 1432 रन बनाए हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News