15 गेंदों में यूं आ चुके थे 70 रन, फिर आए जडेजा, ढेर हुआ तूफानी बल्लेबाज (VIDEO)

punjabkesari.in Friday, Mar 17, 2023 - 03:58 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क : भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मैच में ऑस्ट्रेलियाई ओपनर मिशेल मार्श का कहर देखने को मिला। मार्श को डेविड वार्नर की जगह खेलने का मौका मिला। इस  मौके को भुनाने के लिए मार्श ने कोई कसर नहीं छोड़ी और टीम को जबरदस्त शुरूआत दिला दी।

15 गेंदों में यूं आ चुके थे 70 रन

मार्श के साथ ट्रेविस हेड ओपनिंग करने आए थे। लेकिन हेड 5 रन बनाकर पलेलियन और गए। इसके बाद दूसरे विकेट के लिए मार्श ने कप्तान स्टीव स्मिथ के साथ मिलकर तूफानी अंदाज दिखाया। उन्होंने 51 गेंदों में अपना 14 वनडे अर्धशतक पूरा किया। इसके बाद वह तेजी से खेलने लगे। मार्श अपने वनडे करियर के दूसरे शतक की ओर बढ़ चुके थे। उन्होंने 64 गेंदों में 81 रन बटोर लिए, जिसमें उन्होंने खेली सिर्फ 15 गेंदों में बाउंड्री के जरिए ही 70 रन बटोर लिए थे। मार्श 10 चाैके व 5 छक्के लगा चुके थे। यानी कि उनकी पारी में 70 रन तो सिर्फ बांउड्री के जरिए आए। इससे पता चलता है कि वह कितने खतरनाक रूप धारण कर चुके थे। 

वीडियो देखने के लिए लिंक पर क्लिक करें

फिर आए जडेजा, ढेर हुआ तूफानी बल्लेबाज

इसके बाद मार्श की पारी को खत्म करने के लिए स्पिनर रविंद्र जडेजा आए। जडेजा पारी का 20वां ओवर फेंकने आए। उस समय कंगारू टीम का स्कोर 19 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 124 हो चुका था। जडेजा के सामने मार्श थे जो खुलकर खेल रहे थे। मार्श ने ओवर की तीसरी गेंद पर जडेजा को चौके जड़ दिया, लेकिन अगली ही गेंद पर गेंदबाज ने उन्हें फंसा लिया। 

जडेजा ने ऑफ के बाहर थोड़ी धीमी गेंद फेंकी, जिससे मिचेल मार्श ने फिर से बाउंड्री लगाने के लिए बड़ा शॉट खेलने का प्रयास किया, लेकिन गेंद शॉर्ट थर्ड मैन पर तैनात सिराज की ओर हवा में चली गई। सिराज ने गेंद को लपकने के लिए कोई गलती नहीं की और मार्श की पारी को यहीं खत्म कर दिया। यह भारत के लिए एक बड़ी सफलता रही क्योंकि मार्श तूफानी अंदाज में बैटिंग कर रहे थे।


 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News