दक्षिण अफ्रीका दौरे पर ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी करेंगे Mitchell Marsh, इतनी तारीख से होंगे मुकाबले

punjabkesari.in Monday, Aug 07, 2023 - 06:39 PM (IST)

मेलबर्न : अनुभवी ऑलराउंडर मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) को दक्षिण अफ्रीका में 30 अगस्त से होने वाली 3 मैचों की टी20 शृंखला के लिए ऑस्ट्रेलिया का कप्तान चुना गया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) ने मंगलवार को यह जानकारी दी। गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया को टी20 विश्व कप 2021 (T20 world cup) जिताने वाले कप्तान एरोन फिंच (Aaron Finch) ने इस साल की शुरुआत में खेल के सबसे छोटे प्रारूप से संन्यास ले लिया था। मार्श को अस्थायी तौर पर फिंच का उत्तराधिकारी चुना गया है। 

 

 

नए चेहरों को दिया गया मौका
ऑस्ट्रेलियाई चयनकर्ता इस प्रारूप में स्थाई कप्तान का चुनाव एकदिवसीय विश्व कप के बाद करेंगे। ऑस्ट्रेलिया के मुख्य चयनकर्ता जॉर्ज बेली ने कहा कि मिच लंबे समय से हमारी सीमित ओवर टीम में एक वरिष्ठ खिलाड़ी रहे हैं। यह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उनके लिए अपने नेतृत्व कौशल में अनुभव जोड़ने का मौका है। हम दक्षिण अफ्रीका में उन्हें यह कदम लेते हुए देखना चाहते हैं। यह शृंखला घरेलू परिस्थितियों में हुए टी20 विश्व कप 2022 के बाद खेल के सबसे छोटे प्रारूप में ऑस्ट्रेलिया का पहला अभियान है और सीए ने मार्श की अगुवाई में नए चेहरों को मौका दिया है।

 

 

3 प्लेयर डैब्यू के लिए तैयार
ऑलराउंडर आरोन हर्डी, सलामी बल्लेबाज मैथ्यू शॉर्ट और बाएं हाथ के तेज गेंदबाज स्पेंसर जॉनसन तीन मैचों की सीरीज के दौरान अंतरराष्ट्रीय पदार्पण के लिए कतार में हैं। पिछले टी20 विश्व कप में हिस्सा लेने वाली टीम में से सिर्फ स्टीव स्मिथ, मार्क्स स्टॉइनिस, ग्लेन मैक्सवेल, एडम जैम्पा और मार्श को मौका दिया गया है।

 

 

मार्श जितवा चुके हैं अंडर19 विश्व कप
ऑस्ट्रेलिया इससे पहले मार्श की अगुवाई में आईसीसी पुरुष अंडर-19 विश्व कप 2010 भी जीत चुका है। इसके अलावा वह घरेलू क्रिकेट में पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया की अगुवाई भी करते हैं।

 

ऑस्ट्रेलिया टी20 टीम
मिचेल मार्श (कप्तान), शॉन एबॉट, जेसन बेहरेनडॉर्फ, टिम डेविड, नेथन एलिस, आरोन हार्डी, ट्रैविस हेड, जॉश इंग्लिस, स्पेंसर जॉनसन, ग्लेन मैक्सवेल, मैथ्यू शॉर्ट, स्टीव स्मिथ, माकर्स स्टॉइनिस, एडम जैम्पा।

Content Writer

Jasmeet