मिताली राज ने रचा इतिहास, वनडे में 7000 रन बनाने वाली पहली महिला क्रिकेटर बनी

punjabkesari.in Sunday, Mar 14, 2021 - 12:20 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय महिला वनडे टीम की कप्तान मिताली राज ने रविवार को एक और बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली है। मिताली वनडे क्रिकेट में 7000 रन पूरे करने वाली विश्व की पहली महिला क्रिकेटर बन गई हैं। मिताली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रविवार को एकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए चौथे वनडे मैच के दौरान ये उपलब्धि हासिल की। 

मिताली ने 213 वनडे मैच में 26वां रन पूरा करने के बाद वनडे में 7000 रन पूरे किए। भारतीय कप्तान ने अपनी पारी के दौरान 71 गेंदों का सामना करते हुए 4 चौके लगाते हुए 63.38 की औसत के साथ कुछ 45 रन बनाए। इससे पहले मिताली अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में (तीनों फार्मेट) 10 हजार रन पूरे करने वाली पहली भारतीय और विश्व की दूसरी महिला खिलाड़ी बनी थी। उनसे पहले इंग्लैंड के पूर्व कप्तान चार्लोट एडवर्ड्स ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 10 हजार रन पूरे किए थे। 

मिताली ने 10 हजार रन पूरे करने के बाद कहा था कि उनके लिए व्यक्तिगत उपलब्धि से ज्यादा जरूरी लगातार अच्छा करना जारी रखना है। जब आप इतने लंबे समय तक खेलते है तो आप कई उपलब्धियां हासिल करते है। यह उसी में से एक है, मैं हमेशा बेहतर प्रदर्शन करने पर ध्यान देती हूं। अंतरराष्ट्रीय या घरेलू मैचों में जब भी मुझे बल्लेबाजी का मौका मिलता है तो मेरा ध्यान रन बनाने पर होता है। मैं इस उपलब्धि के बारे में ज्यादा नहीं सोच रही हूं। मैं सिर्फ एक उपलब्धि के बारे में सोच रही है और वह है विश्व कप जीतना। 

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में मिताली के स्कोर 

टेस्ट - 663 रन 
वनडे - 7019 रन 
टी20 - 2364 रन 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News