मिताली राज ने तोड़ा ऑस्ट्रेलिया की दिग्गज कप्तान का रिकॉर्ड, अपने नाम की यह बड़ी उपलब्धि

punjabkesari.in Saturday, Mar 12, 2022 - 11:14 AM (IST)

हैमिल्टन : भारतीय महिला टीम की कप्तान मिताली राज ने अपने नाम एक और बड़ा रिकॉर्ड दर्ज कर लिया है। भारतीय कप्तान मिताली राज आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप में सर्वाधिक कप्तानी करने का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। मिताली राज बतौर कप्तान विश्वकप में अपना 24वां मैच खेल रही हैं। इस मामले में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की दिग्गज खिलाड़ी बेंलिडा क्लार्क का रिकॉर्ड तोड़ा है।

ये भी पढ़े - CWC 22 : स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत का शतक, वेस्टइंडीज के सामने 318 रन का लक्ष्य

विश्वकप मैच में अब तक मिताली राज की कप्तानी में भारतीय टीम ने 23 मैच खेले हैं और जबकि 24वां मैच वेस्टइंडीज के खिलाफ खेल रही है। विश्वकप में मिताली की कप्तानी में भारत ने 23 में से 14 मैच जीते हैं और जबकि 8 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है और एक मैच बेनतीजा रहा है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ अगर भारतीय टीम जीत जाती है तो मिताली के नाम एक रिकॉर्ड दर्ज हो जाएगा। मिताली विश्वकप में सर्वाधिक जीत के मामले में संयुक्त दूसरे स्थान पर हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच जीतकर वह ऑस्ट्रेलिया की पूर्व कप्तान शेरॉन ट्रेडरिया से आगे निकल जाएंगी।

भारत को सेमीफाइनल में जगह बनाने की दौड़ में बने रहने के लिए जीत की जरूरत है। जबकि वेस्टइंडीज न्यूजीलैंड और इंग्लैंड पर जीत दर्ज करके अभी तक टूर्नामेंट में अपराजित रहा है। 

Content Writer

Raj chaurasiya