मिताली राज ने कहा- विश्व कप की तैयारी का बेहतरीन मौका है मौजूदा सीरीज

3/6/2021 7:15:48 PM

लखनऊ  : दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रविवार से शुरू होने वाली पांच मैचों की एक दिवसीय श्रृखंला को अगले साल होने वाले विश्वकप के लिये बेहतर अभ्यास का मौका बताते हुए भारतीय महिला टीम की कप्तान मिताली राज ने शनिवार को कहा कि उनकी टीम मैदान पर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए तैयार है। यह सही है कि पिछले एक साल से हम क्रिकेट के मैदान से दूर रहे लेकिन यह कोई मुद्दा नहीं है। यह श्रृखंला विश्वकप की तैयारियों को और पुख्ता करेगी। सीमति ओवरों की इस श्रृखंला में हम सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे। हमे यहां अभ्यास का पर्याप्त मौका मिला है। टीम के सभी सदस्यों का मनोबल ऊंचा है और कोरोना काल के बाद पहली श्रृखंला को लेकर सभी में गजब का उत्साह है। 

उन्होने कहा  कि यह सही है कि दक्षिण अफ्रीका ने पिछले महीने अपने घर में पाकिस्तान के खिलाफ एक दिवसीय श्रखंला में क्लीन स्वीप किया था मगर अब वह भारत में है। हमे अपने घरेलू मैदान और दर्शकों का लाभ मिलेगा। इसके बावजूद हम मेहमानो का हल्के में लेने की भूल नहीं करेंगे। उन्हें ‘गेम टाइम' मिल चुका है, लेकिन हम एक अंतराल के बाद खेल रहे हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि हमने बिलकुल अभ्यास नहीं किया है। मुझे लगता है कि लड़कियां मैदान पर उतरने और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिये काफी उत्सुक हैं क्योंकि यह समय है कि हम विश्व कप के लिए अपना अभियान शुरू करें और कुछ क्रिकेट खेलना शुरू करें।

उन्होने कहा कि भले ही विस्फोटक बल्लेबाज शेफाली वर्मा को टीम में शामिल नहीं किया गया हो लेकिन वह निश्चित रूप से हमारी योजना का हिस्सा हैं। मुझे लगता है कि हमें थोड़ा संयम बरतने की जरूरत है और आप उसे बहुत जल्दी देखेंगे। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांच मैंचों की एक दिवसीय श्रृखंला का पहला मुकाबला रविवार सुबह 9 बजे यहां अटल बिहारी वाजपेयी इकाना अंतररष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। वन डे सीरीज के बाद दोनो टीमे इसी मैदान पर तीन मैचों की टी-20 सीरीज में हिस्सा लेंगी। 


Content Writer

Raj chaurasiya

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static