मोईन अली ने इस महान खिलाड़ी से की इयोन मोर्गन की तुलना, कहा- दोनों में ज्यादा अंतर नहीं है

punjabkesari.in Thursday, Jun 30, 2022 - 02:53 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : इंग्लैंड के अनुभवी ऑलराउंडर मोइन अली ने मंगलवार को विश्व कप विजेता कप्तान द्वारा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा के बाद इयोन मोर्गन पर अपने विचार साझा किए। मॉर्गन के बारे में बात करते हुए मोईन ने पूर्व अंग्रेजी कप्तान और भारत के पूर्व कप्तान एमएस धोनी के नेतृत्व दर्शन के बीच समानताएं के बाद में बात करते हुए कहा कि दोनों में ज्यादा अंतर नहीं है। 

मोईन ने मॉर्गन को देश का अब तक का सबसे महान सफेद गेंद वाला कप्तान करार देते हुए कहा, मैं उनके (मॉर्गन) अंडर  खेला हूं। मैंने एमएस धोनी के नेतृत्व में भी खेला है। विशेषताओं के मामले में दोनों के बीच बहुत अधिक अंतर नहीं है। बहुत शांत, अपने खिलाड़ियों के प्रति बहुत वफादार। शानदार कप्तान, शानदार खिलाड़ी। 

मॉर्गन की कप्तानी की दुनिया भर के दिग्गजों ने काफी सराहना की है क्योंकि उन्होंने टीम को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया जब थ्री लायंस खराब दौर से गुजर रहा था। उन्होंने अंग्रेजी क्रिकेट को पूरी तरह से बदल दिया और 2019 में इंग्लैंड के विश्व कप जीतने के पीछे यही प्रमुख कारण था। आयरलैंड में जन्मे क्रिकेटर ने क्रमशः 2016 और 2021 टी20 विश्व कप के फाइनल और सेमीफाइनल में जगह बनाई। 

मोईन ने कहा, उन्होंने (मॉर्गन) इंग्लैंड को लगभग काले दिनों से बहुत अच्छे दिनों में ले आए हैं। हम उससे पहले सफेद गेंद वाले क्रिकेट में भयानक थे और उन्होंने खिलाड़ियों की मानसिकता को बदल दिया। दरअसल इंग्लैंड जिस तरह टेस्ट क्रिकेट में खेल रहा है, वह उन्हीं की वजह से है। उन्होंने दिखाया कि अगर आपके पास मानसिकता है तो आप निडर क्रिकेट खेल सकते हैं, जो हम अभी खेल रहे हैं। वह हमारे पास अब तक के सबसे महान सफेद गेंद वाले कप्तान हैं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News