IND v ENG: भारत के खिलाफ अंतिम 2 टेस्ट मैच नहीं खेलेंगे मोईन अली, इंग्लैंड वापस लौटे

punjabkesari.in Tuesday, Feb 16, 2021 - 06:58 PM (IST)

चेन्नई : भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में आठ विकेट लेने और दूसरी पारी में ताबड़तोड़ 43 रन बनाने वाले इंग्लैंड के आलराउंडर मोईन अली अंतिम दो टेस्ट मैचों में टीम का हिस्सा नहीं होंगे। इंग्लैंड के कप्तान जो रुट ने मंगलवार को मैच के बाद यह पुष्टि की। 

उन्होंने कहा, ‘मोईन अपने परिवार के साथ घर वापस जा रहे हैं। टीम में केवल वही हैं जो घर जा रहे हैं। यह उनका निर्णय है। निश्चित रूप से हम जब तक हो सके अधिक से अधिक खिलाड़यिों को उपलब्ध रखना चाहते हैं, लेकिन हम यह भी चाहते हैं कि खिलाड़यिों को कोई असवुधिा न हो और मोईन अपने परिवार के साथ घर पर रहना चाहते हैं और हम इसे अच्छे से समझते हैं। 

मोईन के लिए पिछले कुछ महीने बहुत मुश्किल रहे हैं। श्रीलंका पहुंचने पर कोरोना वायरस से संक्रमित होने के कारण उन्हें काफी समय तक क्रिकेट से दूर रहना पड़ा। यहां तक कि वह भारत के साथ मौजूदा टेस्ट श्रृंखला के पहले टेस्ट से भी बाहर रहे।' मोईन के जाने के बाद जॉनी बेयरस्टॉ और माकर् वुड टेस्ट श्रृंखला के लिए इंग्लैंड की 17 सदस्यीय टीम में वापसी कर रहे हैं। 

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) की ओर से दोनों खिलाड़यिों का नाम पहले ही तीसरे टेस्ट के लिए चयनित था जो 24 फरवरी से शुरू होगा। तीसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की 17 सदस्यीय टीम में जो रूट, जेम्स एंडरसन, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरस्टॉ, डोमिनिक बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जैक क्राले, बेन फोक्स, डैन लॉरेंस, जैक लीच, ओली पोप, डोम सिब्ले, बेन स्टोक्स, ओली स्टोन, क्रिस वोक्स और मार्क वुड शामिल हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News