मोइन अली ने अबुधाबी टी10 लीग में ठोका टूर्नामेंट का सबसे तेज अर्धशतक, ये रिकॉर्ड भी बनाए

punjabkesari.in Sunday, Nov 28, 2021 - 11:27 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : अबू धाबी टी10 में नॉर्दर्न वॉरियर्स के ऑलराउंडर मोइन अली ने जायद क्रिकेट स्टेडियम में टीम अबुधाबी के खिलाफ धमाकेदार पारी खेलते हुए इस संस्करण का सबसे तेज अर्धशतक ठोका। इंग्लैंड के इस खिलाड़ी ने सिर्फ 16 गेंदों (23 गेंदों में 77 रन) में अर्धशतक लगा और केनर लुईस (32 गेंदों पर 65 रन) के साथ नाबाद 146 रन की रिकॉर्ड साझेदारी करके टीम अबू धाबी को 10 विकेट से हराने में अहम भूमिका निभाई। मोईन अली ने सबसे बड़े स्कोर (77) के साथ ही इनिंग में सबसे ज्यादा छक्के (9) भी लगाए। वॉरियर्स ने ये मैच 10 विकेट से अपने नाम किया। 

अली ने टी10 इतिहास की सबसे बड़ी साझेदारी के बारे में कहा कि यह उन पारियों में से एक थी। हमारी साझेदारी वास्तव में चलती रही। उन्होंने कहा कि टी 10 प्रारूप बड़े और मजबूत बल्लेबाजों के लिए सबसे उपयुक्त है। बाएं हाथ के 34 वर्षीय बल्लेबाज ने 9 छक्के और तीन चौके लगाने के बाद कहा कि गेंद को समय देना भी एक महत्वपूर्ण पहलू है। उन्होंने कहा कि यही टी10 की खूबसूरती है। मुझे लगता है कि यह दिखाता है कि आपको बड़ा और मजबूत होने की जरूरत नहीं है। यह मेरे आत्मविश्वास के आगे बढ़ने के लिए बहुत अच्छा है। 

पारी की शुरुआत में अली ने कुछ छक्के लगाए जिसमें एक टॉप-एज भी शामिल था, जो उन्होंने कहा कि कभी-कभी जल्दी रन बनाने के दबाव को कम करने के लिए अच्छा होता है। उन्होंने कहा कि कभी-कभी वे शीर्ष-किनारे अच्छे होते हैं। यह आपको आगे बढ़ाते हैं।  आपको अपने स्ट्राइक रेट के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। 

अली ने कहा कि टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने से उन्हें सफेद गेंद के क्रिकेट पर ध्यान केंद्रित करने में मदद मिली है। इंग्लैंड के इस खिलाड़ी ने कहा कि मुझे पता है कि मुझे किस पर काम करने की जरूरत है। यह अच्छा और बढ़िया है लेकिन समय के साथ यह आपको कम कर देता है। मैं वास्तव में केवल सफेद गेंद पर ध्यान केंद्रित करने और सुधार करने की कोशिश करने और यह देखने के लिए खुश हूं कि मैं क्या कर सकता हूं। 

वॉरियर्स अब सात मैचों में दो जीत के साथ अंक तालिका में पांचवें स्थान पर है। अली ने कहा कि उन्हें क्वालीफायर में प्रवेश करने का मौका मिला है लेकिन उन्हें अपने बाकी बचे सभी मैच जीतने होंगे। यह मुश्किल होगा लेकिन हमारे पास एक मौका है। कभी-कभी प्रतियोगिता में थोड़ा देर से फॉर्म लेना बेहतर होता है। शायद हमारे लिए थोड़ा देर हो चुकी है लेकिन आप कभी नहीं जानते। हम जीतते रहेंगे और देखेंगे कि क्या होता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News