‘द हंडर्ड’ में छक्के बरसा रहे मोईन अली को आया ECB का कॉल, भारत की मुश्किलें बढ़़ेंगी

punjabkesari.in Tuesday, Aug 10, 2021 - 03:44 PM (IST)

नई दिल्ली : इंगलैंड के ऑलराऊंडर मोईन अली को द हंडर्ड में बढिय़ा प्रदर्शन करने के चलते ईसीबी ने भारत के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज के लिए टीम में शामिल किया है। मोईन द हंडर्ड में शनदार फॉर्म में चल रहे हैं। मोईन का बल्ला तेजी से रन उगल रहा है। इससे कहीं न कहीं  भारतीय खेमे में परेशानी बढ़ सकती हैं क्योंकि भारत के खिलाफ मोईन का प्रदर्शन हमेशा से अच्छा रहा है। 

Moeen Ali, The Hundred, ECB, ENG vs IND, England vs India, Cricket news in hindi, sports news, मोईन अली, द हंडर्ड

बहरहाल, मोईन के द हंडर्ड में किए प्रदर्शन की बात की जाए तो वह आखिरी तीन मुकाबलों में 170 की स्ट्राइक रेट से रन बना चुके हैं। मोईन ने पहले मैच में 17 गेंदों में 26, दूसरे मुकाबले में 26 गेंदों में 49 तो तीसरे मुकाबले में 28 गेंदों में 59 रन बनाए। यही नहीं, मोईन ने इस दौरान अपनी गेंदबाजी से भी सबको प्रभावित किया था। 

बता दें कि मोईन ने टेस्ट की 106 पारियों में 189 विकेट निकाली हैं। यही नहीं इस दौरान उनका बल्ला भी बराबर चला है। उनके नाम पर 2831 रन भी दर्ज हैं जिसमें 14 अर्धशतक तो 5 शतक भी शामिल हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नाबाद 155 रन है। सबसे खास बात यह है कि उनकी स्ट्राइक रेट 51 के आसपास है। वह 11 बार अपनी टीम के लिए पारी में टॉप स्कोरर रहे हैं। 

Moeen Ali, The Hundred, ECB, ENG vs IND, England vs India, Cricket news in hindi, sports news, मोईन अली, द हंडर्ड

भारत के खिलाफ मोईन अली के प्रदर्शन देखें तो पता चलेगा कि भारतीय क्रिकेटरों को हमेशा से वह चुनौती देते आए हैं। भारत के खिलाफ 13 टेस्ट की 21 पारियों में उन्होंने 673 रन बनाए हैं जिसमें दो अर्धशतक और 1 शतक शामिल हैं। वहीं गेंदबाजी की बात की जाए तो उन्होंने 49 विकेट भी निकाली हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 6/67 है। जबकि इकोनमी 3.48।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News