मोहम्मद आमिर बोले- PCB टॉर्चर करता रहा तो ले लूंगा इंटरनैशनल क्रिकेट से संन्यास

punjabkesari.in Thursday, Dec 17, 2020 - 03:59 PM (IST)

लाहौर : पाकिस्तान के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने कहा है कि वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को छोड़ देंगे क्योंकि वह मौजूदा पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) प्रबंधन के तहत नहीं खेल सकते हैं। आमिर ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो साझी करते हुए कहा कि मुझे मानसिक रूप से प्रताडि़त किया गया है।

मुझे नहीं लगता कि मैं इस प्रबंधन के तहत क्रिकेट खेल सकता हूं। मैं अभी के लिए क्रिकेट छोड़ रहा हूं। मुझे मानसिक रूप से प्रताडि़त किया जा रहा है, मैं इसे संभाल नहीं सकता। मैंने ऐसा 2010-2015 में काफी देखा है। 

आमिर ने कहा- मैं शाहिद अफरीदी का शुक्रगुजार हूं क्योंकि उन्होंने मुझे मौका दिया, जब मैं प्रतिबंध के बाद वापस आया। मैं नजम सेठी (पूर्व पीसीबी चेयरमैन) का भी शुक्रिया अदा करूंगा। 28 वर्षीय आमिर जोकि श्रीलंका में गॉल ग्लेडियेटर्स की ओर से लंका प्रीमियर लीग में खेले थे, ने कहा कि वह पाकिस्तान पहुंचने के बाद एक और विस्तृत नोट जारी करेंगे।

आमिर ने कहा- हर कोई अपने देश के लिए खेलना चाहता है, वे (पीसीबी) सिर्फ यह कहते रहे कि मैंने दुनिया भर की अन्य लीगों के लिए टेस्ट क्रिकेट छोड़ दिया। हालांकि, तथ्य यह है कि मैंने बीपीएल के माध्यम से वापसी की। उन्होंने कहा कि मैं पाकिस्तान के लिए नहीं खेलना चाहता। हर महीने कोई न कोई ऐसा व्यक्ति आता है जो यह कहता है कि आमिर ने हमें छोड़ दिया। दो दिनों में मैं पाकिस्तान पहुंचूंगा और फिर मैं एक बयान जारी करूंगा।

बता दें कि जून 2009 में पर्दापण करने वाले आमिर ने 36 टेस्ट, 61 वनडे और 50 टी-20 इंटरनैशनल मैच खेले हैं। उन्होंने कुल 259 विकेट झटके हैं। वह 2009 में टी 20 विश्व कप जीतने वाले पाकिस्तान टीम का हिस्सा थे और 2017 में चैंपियंस ट्रॉफी जीतने वाले टीम का भी हिस्सा थे। बता दें कि आमिर को 2010 के इंग्लैंड दौरे के दौरान स्पॉट फिक्सिंग कांड में पांच साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया था। 2015 में उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की। 2016 में टेस्ट खेला। 2018 में आमिर ने टेस्ट से संन्यास ले लिया था ताकि वह सफेद गेंद पर ध्यान दे सकें।

Jasmeet