PCB सख्त : मोहम्मद हफीज को बोर्ड से हटाया हारिस राऊफ को सेंट्रल कॉन्ट्रक्ट से

punjabkesari.in Thursday, Feb 15, 2024 - 08:43 PM (IST)

लाहौर : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) इस समय सख्ती के मूड में है। पीसीबी ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट श्रृंखला से हटने पर तेज गेंदबाज हारिस राउफ के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए उनका सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट रद्द कर दिया। पीसीबी ने साथ ही घोषणा की कि हारिस को 20 जून 2024 तक किसी भी विदेशी लीग में खेलने के लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र (NOC) जारी नहीं किया जाएगा। पीसीबी ने बयान में कहा कि ऑस्ट्रेलिया के 2023-24 दौरे के लिए पाकिस्तान की टेस्ट टीम के साथ जुड़ने से इनकार करने के मामले की जांच के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने हारिस राउफ को सजा सुनाई है।

 

PCB, Mohammad Hafeez, Haris Rauf, PCB Central Contract, cricket news, sports, पीसीबी, मोहम्मद हफीज, हारिस रऊफ, पीसीबी केंद्रीय अनुबंध, क्रिकेट समाचार, खेल

 

बयान के अनुसार- पीसीबी समिति द्वारा विस्तृत सुनवाई प्रक्रिया और इस मामले से जुड़े सभी हितधारकों के नजरिए पर विचार करने के बाद हारिस के केंद्रीय अनुबंध को एक दिसंबर 2023 से रद्द किया जाता है और 30 जून 2024 तक उसे किसी विदेशी लीग में खेलने के लिए एनओसी जारी नहीं की जाएगी। पीसीबी ने कहा कि उसके प्रबंधन ने 30 जनवरी को प्राकृतिक न्याय के सिद्धांतों के अनुपालन में हारिस को व्यक्तिगत सुनवाई का मौका दिया और उनकी प्रतिक्रिया असंतोषजनक पाई गई।

 

इसी तरह पीसीबी ने पाकिस्तान पुरुष क्रिकेट टीम के क्रिकेट निदेशक मोहम्मद हफीज को भी पदमुक्त कर दिया। पीसीबी ने सोशल मीडिया पर लिखा- पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पाकिस्तान पुरुष क्रिकेट टीम के निदेशक मोहम्मद हफीज को उनके अमूल्य योगदान के लिए हार्दिक आभार व्यक्त करता है। खेल के प्रति हफीज के जुनून ने खिलाड़ियों को प्रेरित किया है और उनके मार्गदर्शन ने उन्हें प्रेरित किया है। ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड का दौरा बेहद महत्वपूर्ण रहा है। पीसीबी हफीज को उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं और सफलता देता है।

 

आईसीसी विश्व कप 2023 के निराशाजनक अभियान के बाद हफीज को पाकिस्तान पुरुष क्रिकेट टीम का निदेशक नियुक्त किया गया। टीम सेमीफाइनल में जगह बनाने में असफल रही और केवल चार जीत के साथ समाप्त हुई। इससे पाकिस्तान नेतृत्व व्यवस्था में कई बदलाव देखने को मिले। बाबर आजम के कप्तानी से इस्तीफा देने के बाद, शान मसूद और शाहीन अफरीदी को क्रमशः टेस्ट और टी20ई प्रारूप में नेतृत्व की भूमिका दी गई। पुरुष क्रिकेट के पूर्व निदेशक मिकी आर्थर, पूर्व मुख्य कोच ग्रांट ब्रैडबर्न और पूर्व बल्लेबाजी कोच एंड्रयू पुटिक को लाहौर में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में भेजा गया था। बाद में तीनों ने अपने-अपने पदों से इस्तीफा दे दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News