Mohammad Haris ने उड़ाया BCCI का मजाक, बोले- हमने ‘छोटे बच्चों'' को भेजने के लिए नहीं कहा था

punjabkesari.in Sunday, Aug 06, 2023 - 10:30 PM (IST)

कराची : मोहम्मद हारिस ने एसीसी (एशियाई क्रिकेट परिषद) पुरुष एमर्जिंग कप के फाइनल में भारत ए के खिलाफ अपनी टीम पाकिस्तान ‘शाहीन्स (ए टीम)' की जीत को कमतर आंकने पर असंतोष व्यक्त करते हुए कहा कि उन्होंने भारतीय बोर्ड से टूर्नामेंट में ‘छोटे बच्चों' को भेजने के लिए नहीं कहा था।

पाकिस्तान ने फाइनल में भारत को 128 रन के बड़े अंतर से हराकर खिताब जीता था। इस जीत के बाद भी पाकिस्तान की टीम को आलोचना का सामना करना पड़ा था क्योंकि उनकी टीम अंतरराष्ट्रीय अनुभव वाले कई खिलाड़ी थे जबकि भारतीय टीम में ऐसा एक भी खिलाड़ी नहीं था।


 

टूर्नामेंट में पाकिस्तान ‘शाहीन्स' का नेतृत्व करने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज हारिस को पांच एकदिवसीय और नौ टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों का अनुभव है। टीम में मोहम्मद वसीम जूनियर भी थे जिन्होंने दो टेस्ट, 14 एकदिवसीय और 17 टी20 अंतरराष्ट्रीय खेले है।

 

 

वसीम ने फाइनल में बल्ले से नाबाद 17 रन का योगदान देने के बाद 26 रन देकर दो विकेट भी चटकाए थे। पाकिस्तान ‘शाहीन्स' की टीम में 8 अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों में शामिल हारिस ने भारतीय क्रिकेट बोर्ड पर सवाल उठाए। उन्होंने एक पॉडकास्ट में कहा कि क्या हमने भारतीय बोर्ड से छोटे बच्चों को टूर्नामेंट में भेजने के लिए कहा था?

 

हारिस ने कहा कि उन्हें लोगों के उस तर्क से निराशा हुई जिसमें कहा गया कि पाकिस्तान की टीम इसलिए जीत गई क्योंकि उसमें भारतीय टीम की तुलना में अधिक सीनियर और अनुभवी खिलाड़ी थे। हारिस ने कहा कि हमारे पास ऐसे खिलाड़ी थे जिन्होंने सीनियर टीम के लिए शायद कुछ ही मैच खेले हों, लेकिन अगर आप उनकी टीम को देखे तो उनके अधिकांश खिलाड़ी आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) में लगभग 200 मैच खेल चुके हैं।

 

पाकिस्तान के इस खिलाड़ी ने कहा कि वे कह रहे हैं कि हमारी टीम में अंतरराष्ट्रीय अनुभव था। हमने कितने अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं? सईम आयुब ने पांच खेले हैं, मैंने छह मैच खेले हैं। उन लोगों (भारत के खिलाड़ियों) ने 260 आईपीएल मैच खेले हैं। 

 

पाकिस्तान टीम में सलामी बल्लेबाज सईम अयूब शामिल हैं जिन्होंने आठ टी20 अंतरराष्ट्रीय खेले है। इसके अलावा तैयब ताहिर (तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय), शाहनवाज दहानी (दो वनडे और 11 टी20 अंतरराष्ट्रीय), 27 वर्षीय आमिर जमाल (दो टी20 अंतरराष्ट्रीय) और अरशद इकबाल (एक टी20 अंतरराष्ट्रीय) खेले हैं। यश धुल की कप्तानी वाली भारतीय टीम में अंतरराष्ट्रीय अनुभव वाला कोई भी खिलाड़ी नहीं था।  बी साई सुदर्शन, अभिषेक शर्मा, रियान पराग, ध्रुव जुरेल, हर्षित राणा और राजवर्धन हंगरगेकर जैसे खिलाड़ी आईपीएल में खेलते है।
 

Content Writer

Jasmeet