Mohammad Kaif ने विश्व कप के लिए बनाई Team India की परफेक्ट प्लेइंग-11, यह दिग्गज गेंदबाज किया बाहर

punjabkesari.in Monday, Aug 07, 2023 - 10:36 PM (IST)

नई दिल्ली : पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) का कहना है कि विंडीज में दो टी 20 मुकाबले हारने से टीम इंडिया (Team india) का आंकलन नहीं किया जा सकता। टीम इंडिया ने एशिया कप (Asia cup) और क्रिकेट विश्व कप (Cricket world cup) खेलना है ऐसे में उसकी तैयारियों पर सवाल खड़े होने शुरू हो गए हैं। हालांकि कैफ को लगता है कि भारत के खराब प्रदर्शन की आशंकाएं निराधार हैं।


कैफ बोले- जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के वापस आने से बहुत फर्क पड़ेगा। भारत सिर्फ दो ही मैच हारा है। हमारी टीम बेहद प्रतिस्पर्धी है। हमारे पास बुमराह नहीं थे। अगर वह होते तो टीम इंडिया इस साल महत्वपूर्ण सीरीज न गंवाता। 

 


कैफ बोले- बहुत से लोग चर्चा कर रहे हैं कि (मुख्य कोच) राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) के नेतृत्व में (भारत) टीम (पिछले साल टी20) एशिया कप, ऑस्ट्रेलिया में (टी20) विश्व कप, इंग्लैंड में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (हाल ही में) हार गई। उन्होंने कहा कि मैं यह सब समझता हूं, गलतियां हुई हैं। लेकिन मुझे लगता है कि बुमराह के टीम में न होने पर खेलना आसान नहीं है। वह सबसे बड़े मैच विजेता हैं और रोहित शर्मा को उनकी सेवाएं नहीं मिलीं इसलिए इस सब के बारे में सोचें।

 


इस पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि बुमराह (Bumrah) भारतीय टीम के लिए 50 प्रतिशत मैच जीतते हैं। अगर टीम में बुमराह के साथ लोकेश राहुल तथा श्रेयस अय्यर होते हैं तो यह टीम विश्व कप ट्रॉफी जीत सकती है। दिग्गजों के लौटने से टीम इंडिया मजबूत होगी। आपके पास शुभमन गिल और कप्तान रोहित शर्मा (सलामी बल्लेबाज के रूप में), नंबर 3 पर आपके पास विराट कोहली हैं, नंबर 4 पर आपके पास (श्रेयस) अय्यर हैं, नंबर 5 पर आपके पास केएल राहुल हैं। हार्दिक पंड्या छठे नंबर पर, (रविंद्र) जडेजा नंबर 7 पर, अक्षर पटेल या शारदुल ठाकुर पिच की स्थिति के आधार पर नंबर 8 पर खेलेंगे। नंबर 9 पर आपके पास कुलदीप यादव होंगे... उनका वनडे रिकॉर्ड अच्छा है और नंबर 10 और 11 पर आपके पास दो तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और बुमराह होंगे।


कैफ बोले- मोहम्मद सिराज को एकादश में जगह नहीं मिलेगी। इसलिए जब सिराज को समायोजित करना मुश्किल होगा, तो हम जिन नए खिलाड़ियों के बारे में बात कर रहे हैं, उन्हें इस विश्व कप में मौका नहीं मिल सकता है। कैफ ने कहा कि उनका तर्क इस तथ्य पर आधारित था कि सीनियर्स को टीम में शामिल होने का पहला मौका मिलेगा और संजू सैमसन, इशान किशन और सूर्यकुमार यादव जैसे खिलाड़ियों को कुछ नए चेहरों से पहले मौका मिलेगा। 
 

Content Writer

Jasmeet