भारत दौरे से पहले बांगलादेश को लगे 2 बड़े झटके, टीम से बाहर हुए ये प्लेयर

punjabkesari.in Thursday, Oct 24, 2019 - 10:35 PM (IST)

ढाका : भारत दौरे पर आ रही बंगलादेश क्रिकेट टीम को दो बड़े झटके लग गए हैं। दरअसल बांगलादेश के दो क्रिकेटर मोहम्मद सैफुद्दीन और तमाम इकबाल पूरी सीरीज नहीं खेल पाएंगे। सैफुद्दीन के पीठ में चोट है जिस कारण वह तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला से बाहर हो गए हैं। वहीं, तमीम जरूरी कार्यों के चलते बीच में ही सीरीज छोड़कर जा सकते हैं। बहरहाल, क्रिकेट विश्व कप में जख्मी हुए सैफुद्दीन अब तक फिट नहीं हो पाए हैं।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने बयान में कहा कि सैफुद्दीन के कई स्कैन किए गए जिनसे पता चला कि उन्हें फिट होने में अभी समय लगेगा। वह बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के चिकित्सा दल की निगरानी में पूर्ण फिटनेस हासिल करने की कोशिश करते रहेंगे। बांग्लादेश ने अभी सैफुद्दीन की जगह पर किसी दूसरे खिलाड़ी का चयन नहीं किया है। 

उधर, बंगलादेशी ओपनर तमीम इकबाल अगले महीने होने वाले भारत दौरे को निजी कारणों से बीच में ही छोड़ सकते हैं। तमीम ने बंगलादेश क्रिकेट बोर्ड को भारत दौरे में सभी मैचों के लिए उपलब्ध रहने पर असमर्थता जताई है। उनकी पत्नी गर्भवती हैं और इस दौरान अपने दूसरे बच्चे के जन्म के कारण संभवत: उन्होंने संपूर्ण सीरीज़ में उपलब्ध रहने पर असमर्थता जताई है। बंगलादेशी क्रिकेटरों के वेतन संबंधी अपनी कई मांगों को लेकर पिछले कुछ दिनों से चल रही हड़ताल के बुधवार देर रात समाप्त होने के बाद भारत दौरा निर्धारित कार्यक्रम के तहत आयोजित किया जाएगा।

Jasmeet