ICC Rankings : मोहम्मद सिराज बने नम्बर 1 गेंदबाज, जोश हेजलवुड और ट्रेंट बोल्ट को पछाड़ा

punjabkesari.in Wednesday, Jan 25, 2023 - 02:27 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज बुधवार को आईसीसी की एकदिवसीय गेंदबाजी रैंकिंग में नंबर 1 गेंदबाज बन गए हैं। वह इस मामले में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड और न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट को पीछे छोड़ते हुए पहली बार शीर्ष क्रम के एकदिवसीय गेंदबाज बने। पिछले 12 महीनों में न केवल सिराज का फॉर्म शानदार रहा है, बल्कि इस महीने की शुरुआत में श्रीलंका और न्यूजीलैंड के खिलाफ घर में एकदिवसीय श्रृंखला में उनके प्रयास ने दिखाया है कि हाल ही में दाएं हाथ के इस गेंदबाज में कितना सुधार हुआ है। 

भारत के गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे ने पिछले साल सिराज को अपने खेल के कुछ पहलुओं पर काम करने की चुनौती दी थी और इस ऊर्जावान तेज ने जो अतिरिक्त प्रशिक्षण किया, आईसीसी वनडे रैंकिंग में शीर्ष स्थान मिलना इसका फल है। सिराज ने श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला में 9 विकेट लेकर अग्रणी विकेट लेने वाले गेंदबाज बने। इतना ही नहीं सिराज ने हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ समाप्त हुई वनडे श्रृंखला के शुरुआती मैच में चार विकेट लिए थे। 

सिराज 729 रेटिंग अंकों के साथ एकदिवसीय गेंदबाज रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंच गए हैं। हेजलवुड 727 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर जबकि ट्रेंट बोल्ट 708 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर हैं। भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने सिराज की जमकर तारीफ की जब उनसे न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रृंखला में व्हाइटवॉश के बाद उभरते हुए तेज गेंदबाज के बारे में पूछा गया। रोहित ने कहा, 'उसने वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया है, वह समझता है कि टीम उससे क्या उम्मीद कर रही है।' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News