मोहम्मद शमी के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी, अदालत ने सख्ती से कहा- 15 दिन के अंदर पेश हों

punjabkesari.in Monday, Sep 02, 2019 - 11:50 PM (IST)

जालन्धर : पत्नी हसीन जहां द्वारा घरेलू उत्पीडऩ का केस झेल रहे भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) की मुश्किल बढ़ गई हैं। कोलकाता की अदालत ने मोहम्मद शमी की हसीन जहां (Hasin Jahan) पत्नी की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए शमी के गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिए हैं। वारंट में कहा गया है कि मोहम्मद शमी 15 दिन के अंदर अदालत में पेश हों नहीं तो उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा। बता दें कि शमी पर घरेलू उत्पीडऩ के अलावा बेटी की परवरिश के लिए खर्चा न देने का भी केस चल रहा है।

मोहम्मद शमी पर यह मामले हैं दर्ज

मोहम्मद शमी पर 2018 में आईपीसी की धारा 498 ए (दहेज उत्पीडऩ) और धारा 354 (यौन उत्पीडऩ) का मामला दर्ज है। उनके भाई पर धारा 354 (यौन उत्पीडऩ) के तहत मामला दर्ज है। हसीन जहां ने अपने पति और क्रिकेटर शमी पर शारीरिक शोषण करने और उन्हें धोखा देने का आरोप लगाया था। उसके बाद हसीन ने शमी के खिलाफ पुलिस में शिकायत दी थी।

मोहम्मद शमी और उनकी पत्नी हसीन जहां

मोहम्मद शमी और उनकी पत्नी हसीन जहां का विवाद तब सामने आया था जब हसीन ने मीडिया के सामने आकर आरोप लगाए थे कि शमी उन्हें धोखा दे रहा है। हसीन ने शमी के परिवार वालों पर धमकाने, पीटने और शमी के भाई पर रेप करने की कोशिश तक के आरोप लगाए थे। पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए शमी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया था। उधर, शमी पर केस दर्ज होते ही बीसीसीआई ने भी उन्हें टीम इंडिया से बाहर का रास्ता दिखा दिया था। हालांकि बाद में शमी को जमानत मिलने के चलते बीसीसीआई ने उन्हें एक और मौका दे दिया था। 

मोहम्मद शमी पर आरोप 

हसीन जहां ने घरेलू उत्पीडऩ ही नहीं बल्कि शमी पर मैच फिक्सिंग के भी गंभीर आरोप लगाए थे। हसीन का कहना था कि शमी का पाकिस्तान की एक लड़की जिसका नाम अलिस्बा है, के साथ संबंध हैं। वह दुबई में उनसे मिलने जाया करते थे। यही लड़की अलिस्बा मैच फिक्स करने वाले बुकियों से जुड़ी हुई हैं। हसीन ने कहा था कि उन्होंने कई बार शमी को घर में पैसा लाते देखा था। जब वह पूछती थी कि पैसे कहां से आए तो वह कोई जवाब नहीं देता था। 

यह मामला तब और चर्चा में आ गया था जब हसीन ने अमरोहा पुलिस पर जबरन रात को उनके घर घुसकर उसे नाइटी में ही उठाकर थाने में लाने की शिकायत की थी। पुलिस का कहना था कि हसीन जबरदस्ती शमी के घर घुसी थी। वहां से शमी के परिवार वालों की शिकायत पर उन्हें बाहर निकाला गया था।  बता दें कि हसीन जहां अभी राजनीति में सक्रिय है। 

मोहम्मद शमी और हसीन जहां की पहली मुलाकात 

हसीन की शमी से पहली मुलाकात आईपीएल मैचों के दौरान हुई थी। हसीन अब आईपीएल मैचों में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए चीयरलीडर का काम करती थी। जान पहचान बढऩे के बाद दोनों ने 2014 में शादी कर ली थी। उनकी एक बेटी भी है। जिसके रहन-सहन के खर्चे को लेकर भी शमी और हसीन में विवाद चल रहा है।

Jasmeet