श्रीलंकाई खिलाड़ियों के बाद मोहम्मद शमी भी मैदान पर लडख़ड़ाए

punjabkesari.in Tuesday, Dec 05, 2017 - 06:47 PM (IST)

नई दिल्लीः श्रीलंकाई तेज गेंदबाजों के दिल्ली के प्रदूषण के कारण उल्टी कर देने के बाद भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी भी इसका शिकार हो गए हैं। शमी तीसरे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन मंगलवार को श्रीलंका की दूसरी पारी में बेहद तेज गति के साथ खतरनाक गेंदबाजी कर रहे थे। 

पारी के छठे ओवर की पांचवीं गेंद पर अपनी एक बाउंसर से उन्होंने सदीरा समरविक्रमा का विकेट भी लिया। उनकी तेज बाउंसर सदीरा के दस्तानों को छूटी हुई गली में अजिंक्या रहाणे के हाथों में चली गई।  इस विकेट को लेने के बाद शमी अपने रनर पर अचानक लडख़ड़ाते हुए दिखाई दिए और अपने दोनों हाथ घुटनों पर रखकर झूक गए। ऐसा लग रहा था कि मानो वह उल्टी कर रहे हो। बाउंड्री से उनके पास टावल और पानी लाया गया। शमी ने पानी से अपना मुंह साफ किया और ओवर की बची हुई एक गेंद पूरी की। शमी फिर आठवें ओवर के बाद मैदान से बाहर चले गए और 12वें ओवर में मैदान पर वापस लौटे।   

दिल्ली की प्रदूषण के परेशान श्रीलंकाई कोच निक पोथास ने दिन की समाप्ति के बाद संवाददाता सम्मेलन में इस तरह इशारा करते हुए कि केवल हमारे गेंदबाजों को ही नहीं बल्कि शमी को भी प्रदूषण के कारण मैदान पर संघर्ष करना पड़ा। दूसरी तरफ भारतीय ओपनर शिखर धवन ने कहा कि शमी की तबियत ठीक है और वह कल मैदान पर उतरेंगें।