आॅस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों की खैर नहीं, मोहम्मद शमी कर रहे हैं खास तैयारी

punjabkesari.in Monday, Nov 12, 2018 - 09:39 PM (IST)

कोलकाताः भारतीय क्रिकेट टीम अब आॅस्ट्रेलिया दाैरे के लिए रवाना होगी। 21 नवंबर से 3 टी20 मैचों की सीरीज शुरू होगी आैर फिर 6 दिसंबर से 3 जनवरी तक 4 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी। भारत के पास आॅस्ट्रेलिया में पहली बार टेस्ट सीरीज जीतने माैका है। वहीं तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी भी कंगारूओ को ढेर करने के लिेए खास तैयारी कर रहे हैं।  

शमी ने कहा कि वह अपने प्रतिद्वंद्वियों के वीडियो देखकर आस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली श्रृंखला की तैयारी कर रहे हैं। शमी ने कहा, ‘‘जहां तक तेज गेंदबाजों का सवाल है तो हमने इंग्लैंड में अच्छा प्रदर्शन किया था। हम आस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रृंखला की तैयारी कर रहे हैं और कई तरह के वीडियो देख रहे हैं।’’ भारतीय तेज गेंदबाजों ने हाल ही में इंग्लैंड में अच्छा प्रदर्शन किया था लेकिन बल्लेबाज नहीं चले थे और टीम को 1-4 से हार का सामना करना पड़ा था।

लाइन एवं लेंथ सही करने के लिए काम करेंगे


उन्होंने कहा, ‘‘ हमारी रणनीति जितना संभव हो इस श्रृंखला पर ध्यान देने का है क्योंकि हमारा प्रतिद्वंद्वी काफी मजबूत है। हम अपनी लाइन एवं लेंथ सही करने के लिए काम करेंगे।’’ शमी ने स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर की गैर-मौजूदगी के बारे में कहा, ‘‘अगर वे नहीं खेलते है। तो निश्चित तौर पर उनकी टीम कमजोर होगी लेकिन आखिर में आपको अपनी रणनीति के हिसाब से चलना होता है और अपने मजबूत पक्षों पर काम करना होता है।’’     

Rahul