SA vs IND : मोहम्मद सिराज ने केपटाऊन टेस्ट जीतने की सफलता का श्रेय बुमराह को दिया

punjabkesari.in Thursday, Jan 04, 2024 - 10:32 PM (IST)

खेल डैस्क : भारतीय टीम ने केपटाऊन में खेले गए दूसरे टेस्ट को महज दूसरे ही दिन जीतकर दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज ड्रा करवा ली। भारतीय टीम ने पहला मुकाबला पारी और 32 रन से जीता था। दूसरे टेस्ट की पहली पारी में भारतीय गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने महज 15 रन देकर 6 विकेट चटका ली थी जिसके कारण दक्षिण अफ्रीका की टीम महज 55 रन पर ऑलआऊट हो गई थी। अफ्रीका के इतने कम रन पर आऊट होने का फायदा टीम इंडिया ने उठाया और तीन विकेट से टेस्ट जीत लिया। 

 


मोहम्मद सिराज को करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए मैच का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया। उन्होंने कहा कि यह टेस्ट करियर में मेरे सर्वश्रेष्ठ आंकड़े हैं। मैंने निरंतरता के साथ गेंदबाजी करने और सही क्षेत्रों में गेंद डालने की कोशिश की। उन्होंने कहा कि पिछले मैच में मेरे प्रदर्शन में निरंतरता नहीं थी और इसीलिए हमने बहुत सारे रन लुटाए। निरंतरता पर कड़ी मेहनत की और अपनी लेंथ के साथ लगातार बने रहने की कोशिश की। उन्होंने जीत का श्रेय बुमराह को भी देते हुए कहा कि जब हम बुमराह के साथ मिलकर खेलते हैं, तो हम विकेट का तेजी से विश्लेषण करते हैं और योजनाओं को समझते हैं।

 

 

रोहित ने मैच के बाद पुरस्कार वितरण समारोह में कहा कि जब आप दुनिया के इस हिस्से में आते हो तो यहां हमेशा ही मुश्किल होती है लेकिन भारत के बाहर हमें अपने प्रदर्शन पर गर्व है। दक्षिण अफ्रीका हमेशा हमारे लिए चुनौती पेश करता है और यहां आकर जीत हासिल करके हम गर्व महसूस कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि हम श्रृंखला जीतना पसंद करते। हमने बहुत अच्छी वापसी की, विशेषकर हमारे गेंदबाजों ने। हमारी कुछ योजनायें थीं और खिलाड़ियों को इनका फायदा मिला।

 

 

चोटिल मोहम्मद शमी की गैरमौजूदगी में भारत के तेज गेंदबाजी आक्रमण में बुमराह के अलावा मुकेश कुमार, प्रसिद्ध कृष्णा और मोहम्मद सिराज जैसे खिलाड़ी शामिल थे। बुमराह ने कहा कि हमारी टीम बदलाव के दौर से गुजर रही है लेकिन संदेश एक ही है- लड़ते रहो। बहुत सारे गेंदबाज बदल गए हैं लेकिन टीम में संदेश यही है कि लड़ते रहो। बुमराह ने कहा कि हमारी गेंदबाजी इकाई अनुभवी थी और हम प्रभाव डालना चाहते थे। मुझे उम्मीद नहीं थी कि खेल इतनी तेजी से आगे बढ़ेगा।

Content Writer

Jasmeet