मोहम्मद शमी ने सीआरपीएफ जवानों की पत्नियों को दी आर्थिक मदद

punjabkesari.in Monday, Feb 18, 2019 - 07:28 PM (IST)

जालन्धर : भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों की पत्नियों के लिए आर्थिक मदद पेश की है। शमी ने एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान इसका ऐलान करते हुए कहा कि जब हम अपने देश के लिए खेलते हैं तो यह हमारे जवान सेना पर हमारी रक्षा के लिए खड़े रहते हैं। अब हमें भी इन जवानों के परिवारों के साथ खड़ा होना है। हम हमेशा उनके साथ रहेंगे। गौरतलब है कि शमी से पहले भारत के पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग भी शहीद जवानों की मदद के लिए आगे आए थे। सहवाग ने शहीद परिवारों के बच्चों की पढ़ाई का बीड़ा उठाया है। सहवाग के अलावा मुक्केबाज विजेंद्र सिंह भी अपना एक माह का वेतन शहीद परिवारों को देने की बात कह चुके हैं।

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर शमी ने किया था बेहतरीन प्रदर्शन

मोहम्मद शमी टेस्ट क्रिकेट में भारत के प्रमुख गेंदबाजों मे से एक है। बीते साल गुजरे ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान उन्होंने टेस्ट सीरीज में शानदार गेंदबाजी की थी। पर्थ टेस्ट में तो उन्होंने एक पारी में 6 विकेट निकालकर ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट को हिलाकर रख दिया था। शमी अब तक भारत के लिए 40 टेस्ट खेल चुके हैं। इनमें उनके नाम पर 144 विकेट दर्ज हैं।

पत्नी हसीन जहां से विवाद चल रहा है शमी का

साल भर पहले शमी की पत्नी हसीन जहां ने उनपर गैर महिला के साथ संबंध रखने का आरोप लगाया था। हसीन ने इसके अलावा शमी और उसके परिवार पर पीटने का भी आरोप लगाया था। हसीन ने अभी शमी पर बेटी और अपने खर्चे के लिए केस कर रखा है। शमी बीते दिनों ज्यादा खर्चे देने से इंकार करने पर भी चर्चा में आए थे। 

Jasmeet