यह भारतीय गेंदबाज भविष्य का सितारा है, उसका सही से ध्यान रखने की जरूरत : मोर्केल

punjabkesari.in Saturday, May 20, 2023 - 10:23 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्कल का मानना है कि भारत के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहसिन खान ‘भविष्य के सितारे' की तरह है लेकिन 24 साल के इस खिलाड़ी की अच्छी तरह से देखभाल की जानी चाहिए। घरेलू क्रिकेट में उत्तर प्रदेश का प्रतिनिधित्व करने वाले मोहसिन ने इंडियन प्रीमियर लीग में पिछले सत्र (नौ मैच में 14 विकेट और 5.97 का इकोनॉमी रेट) के अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए इस सत्र में लखनऊ सुपर जायंट्स को पिछले मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ यादगार जीत दिलाई। 

मोहसिन ने टिम डेविड और कैमरून ग्रीन जैसे आक्रामक बल्लेबाजों के खिलाफ आखिरी ओवर में 11 रन का बचाव करते हुए सिर्फ पांच रन खर्च किये थे। मोहसिन गंभीर चोट के कारण लगभग 12 महीने तक क्रिकेट से दूर रहे। उनकी चोट इतनी गंभीर थी कि अगर सही समय पर इलाज नहीं होता तो चिकित्सकों को उनका हाथ काटना पड़ता। 

PunjabKesari


मोर्कल ने लखनऊ सुपर जायंट्स के कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) के खिलाफ सत्र के आखिरी लीग मैच से पहले कहा, ‘‘उसके लिए करियर में आगे बढ़ना बहुत बड़ा कदम है। मैं इस बात को लेकर रोमांचित हूं कि वह चयन के लिए उपलब्ध है। 

मोर्केल ने कहा, ‘‘बिना कोई मैच खेले, सिर्फ कुछ सत्र की अभ्यास के बाद आईपीएल खेलना मुश्किल होता है। लेकिन उसने उन परिस्थितियों में कमाल की गेंदबाजी की जहां गलती की गुंजाइश काफी कम थी। यह उसके धैर्य और आत्मविश्वास को दर्शाता है। मैं मोहसिन से काफी प्रभावित हूं। चोट के कारण उसने अपना हाथ लगभग गंवा दिया था और वापसी पर इस तरह की गेंदबाजी करना प्रेरणादायी है।'' 

उन्होंने कहा, ‘‘वह हमारी फ्रेंचाइजी ही नहीं बल्कि भारतीय क्रिकेट के लिए काफी शानदार खिलाड़ी होंगे। वह भविष्य का सितारा होगा। उसे सही से तैयार करने की जरूरत है।'' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News