मोनिका ने दो बार की विश्व चैम्पियनशिप पदक विजेता को हराकर किया उलटफेर

punjabkesari.in Monday, Apr 04, 2022 - 06:09 PM (IST)

नई दिल्ली : मुक्केबाज मोनिका (48 किग्रा) ने यहां थाईलैंड ओपन में दो बार की विश्व चैम्पियनशिप पदक विजेता जोसी गाबुको को हराकर उलटफेर करते हुए दो अन्य भारतीयों के साथ सेमीफाइनल में प्रवेश किया। आशीष कुमार (81 किग्रा) और मनीषा (57 किग्रा) दो अन्य भारतीय मुक्केबाज हैं जिन्होंने अपने अपने थाई प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ विपरीत अंदाज में जीत दर्ज कर अंतिम चार में प्रवेश किया। 

मोनिका ने गाबुको को 4-1 से पराजित किया जो 2012 विश्व चैम्पियनशिप में स्वर्ण और 2008 विश्व चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीत चुकी हैं। अब उनका सामना वियतनाम की ट्रिंह थि डिएम कीयू से होगा जिन्हें पिछले दौर में बाई मिली थी। टोक्यो ओलंपिक के बाद पहला अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट खेल रहे पिछले चरण के स्वर्ण पदक विजेता आशीष ने स्थानीय मुक्केबाज एफिसिट खानखोकहरूएया पर 5-0 से जीत हासिल की। अब वह सेमीफाइनल में इंडोनेशिया के माईखेल रोबर्ड मुसकिटा से भिड़ेंगे। 

मनीषा के लिए रिंग में अच्छा दिन रहा जिन्होंने हाल में आगामी विश्व चैम्पियनशिप और एशियाई खेलों के लिए क्वालीफाई किया है। उन्होंने दो बार की युवा एशियाई चैम्पियन थाईलैंड की पोर्नटिप बुआपा को 57 किग्रा के क्वार्टरफाइनल में 3-2 से पराजित किया। हालांकि रेनू (54 किग्रा) और मोनिका (63 किग्रा) अपने शुरूआती दौर के मुकाबले हार गईं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News