मोंटी पनेसर ने दिया बड़ा बयान, कहा- इन खिलाड़ियों के नाम पर हो भारत-इंग्लैंड सीरीज

punjabkesari.in Wednesday, Feb 10, 2021 - 05:01 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : इंग्लैंड की टीम भारत के दौरे पर आई है। जहां उसे 4 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। सीरीज का पहला मैच चेन्नई के चेपॉक मैदान में खेला गया जिसे इंग्लैंड की टीम ने 227 रन से अपने नाम कर लिया। लेकिन इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर मोंटी पनेसर का मानना है कि इंग्लैंड और भारत के बीच में खेली जा रही सीरीज को एक नाम दिया जाना चाहिए। मोंटी ने ट्वीट करते हुए कहा कि भारत और इंग्लैंड की सीरीज को तेंदुलकर कुक ट्रॉफी कहा जाना चाहिए। 

मोंटी पनेसर ने ट्वीट करते हुए कहा कि इंग्लैंड और भारत के बीच खेली जा रही सीरीज को तेंदुलकर कुक ट्रॉफी कहा जाना चाहिए क्योंकि दोनों ही खिलाड़ियों ने अपने-अपने देश के लिए टेस्ट फॉर्मेट में सबसे अधिक रन बनाए हैं। यह दोनों ही खिलाड़ी एक दूसरे के खिलाफ बहुत बार खेल चुके हैं। हम जानते हैं कि सचिन सबसे महान हैं बावजूद इसके उनके नाम पर कोई सीरीज नहीं हैं।  

मोंटी पनेसर इंग्लैंड के स्पिनर रह चुके हैं। साल 2012 में जब आखिरी बार भारत अपनी सरजमीं पर इंग्लैंड के हाथों सीरीज हारा था उसमें मोंटी पनेसर का बहुत बड़ा हाथ था। उस सीरीज के दौरान मोंटी पनेसर ने भारतीय बल्लेबाजों को खूब तंग किया और कई विकेट्स अपने नाम किए। उनकी इस गेंदबाजी के बदौलत ही इंग्लैंड भारत को हराने में सफल हो पाई।

PunjabKesari

वहीं अगर सचिन की बात करें तो टेस्ट क्रिकेट में सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड उन्ही के नाम पर है। सचिन ने अपने करियर में 200 टेस्ट मैच खेलें हैं और 15921 रन बनाए हैं जिसमें उन्होंने 51 शतक भी लगाए हैं। जबकि इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक इंग्लैंड के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। कुक ने अपने करियर में 161 टेस्ट मैच खेलें जिसमें उन्होंने 12472 रन बनाए हैं और 33 शतक भी जड़े हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News