कंगारूओं के सबसे खतरनाक 5 खिलाड़ी, जो लेना चाहेंगे भारत से हार का बदला

punjabkesari.in Wednesday, Feb 20, 2019 - 12:23 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 24 फरवरी को पहला टी-20 मैच विशाखापट्नम में खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच 2 मैच की टी-20 और 5 मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है। वर्ल्ड कप से पहले दोनों देशों के बीच यह आखिरी सीरीज है। ऐसे में इस सीरीज को वर्ल्ड कप की तैयारियों से भी जोड़कर देखा जा रहा है।

भारतीय टीम से घरेलू मैदान पर हराने के बाद अब कंगारुओं की सेना हार का बदला लेने के इरादे से भारत आ रही है। तो आइए जानते हैं इस दौरे पर कौन से खिलाड़ी  5 कंगारूओं खिलाड़ी बन सकते हैं भारत के लिए सबसे बड़ा सिरदर्द

1. शॉन मार्श

बाएं हाथ का कंगारू बल्लेबाज शॉन मार्श जितना खतरनाक तेज गेंदबाजों के लिए है उतना ही स्पनिर्स के लिए भी। टीम इंडिया के खिलाफ कंगारू इस तूफानी बल्लेबाज को चौथे नंबर पर उतार सकते हैं। फैंस को बता दें कि पिछले 10 वन-डे मुकाबलों में मार्श चार शतक ठोक चुके हैं।  

2.. ग्लेन मैक्सवेल

कंगारू टीम के विस्फोटक ऑलराउंडर खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल से टीम इंडिया को सबसे ज्यादा संभलकर रहना होगा। बल्लेबाजी से कहर बरपाने वाला यह खिलाड़ी स्पिन गेंदबाजी में भी चकमा देने में माहिर है। बिग बैश लीग में शानदार खेल का प्रदर्शन करने वाले मैक्सवेल इन दिनों जबर्दस्त फॉर्म में है।  

3. मार्कस स्टोइनिस

आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब से बड़ी पहचान बनाने वाले ऑलराउंडर खिलाड़ी स्टोइनिस आज भारत के लिए ही सबसे बड़ा खतरा बन गया है। स्टोइनिस बल्ले और गेंद दोनों से किसी भी वक्त मैच का रुख पलटने में माहिर हैं। टी-20 और वन-डे दोनों ही फॉर्मेट में खिलाड़ी ने पिछले कुछ समय में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। 

4. अरोंन फिंच

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी का सबसे मजबूत स्तंभ आरोन फिंच है। टीम इंडिया के तेज गेंदबाजों को इस बल्लेबाज से सबसे ज्याद संभलकर रहना होगा। फिंच न सिर्फ टी-20 के माहिर बल्लेबाज हैं, बल्कि वन-डे में भी उनकी कलात्मक बल्लेबाजी से गेंदबाज थर्राते हैं।

5. ऐडम जाम्पा

लिमिटेड ओवर्स के फॉर्मेट में एडम जाम्पा ऑस्ट्रेलिया के नंबर-1 स्पिनर हैं। टी-20 और वन-डे में जाम्पा का प्रदर्शन काफी अच्छा है। अपनी फिरकी के दम पर मैच का पासा किसी भी वक्त पलट सकते हैं। बिग बैश लीग में मेलबर्न स्टार्स को फाइनल तक पहुंचाने में जाम्पा की काफी अहम भूमिका रही थी।

neel