IPL : लक्ष्य प्राप्ति के दौरान सबसे ज्यादा बार टाॅप स्कोरर रहे हैं वार्नर, जानें अन्य 5 के नाम

punjabkesari.in Wednesday, May 05, 2021 - 02:50 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : बाॅयो बबल में कोरोना वायरस के मामले सामने आने के बाद इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया है। इस बार सनराइजर्स हैदराबाद का प्रदर्शन खास नहीं रहा था और टीम 7 में से मात्र एक ही मैच जीत पाई जिस कारण डेविड वार्नर को भी कप्तानी से हाथ धोना पड़ा। लेकिन लक्ष्य का पीछा करते हुए वार्नर सबसे ज्यादा बार टाॅप स्कोरर रहे हैं। 

आईपीएल में लक्ष्य प्राप्ति के दौरान डेविड वार्नर रिकाॅर्ड 30 बार टाॅप स्कोरर रहे हैं और इस मामले में उनके आस-पास कोई भी नहीं है। इस लिस्ट में दूसरा नम्बर राॅयल चैलेंजर्स बैंगलुरु के कप्तान विराट कोहली का है जिन्होंने 24 बार लक्ष्य प्राप्ति के दौरान टाॅप स्कोरर रहे हैं। वहीं इस सूचि में तीसरे नम्बर पर पांच बार आईपीएल विजेता टीम के कप्तान रहे रोहित शर्मा हैं। रोहित लक्ष्य प्राप्ति के दौरान 22 बार टाॅप स्कोरर रह चुके हैं। 

आईपीएल में चेस के दौरान सबसे ज्यादा बार टॉप स्कोरर रहने वाले खिलाड़ी : 

30: डेविड वार्नर
24: विराट कोहली
22: रोहित शर्मा
22: गौतम गंभीर
21: राॅबिन उथप्पा
20: क्रिस गेल 

ये भी पढ़ें : IPL 2021 रद्द होने की अटकलों पर बोले BCCI उपाध्यक्ष, बताया कब शुरू होगा टूर्नामेंट

गौर हो कि कोलकाता नाइट राइडर्स के 2 खिलाड़ियों के कोरोना पाॅजिटिव पाए जाने के बाद राॅयल चैलेंजर्स के साथ गत सोमवार को मैच स्थगित कर दिया गया था। इसके बाद मंगलवार को चेन्नई सुपर किंग्स के 2 सदस्यों जिसमें गेंदबाजी कोच भी शामिल थे, के संक्रमित होने के बाद बुधवार को सनराइजर्स हैदराबाद के बीच होने वाला मैच भी टाल दिया गया। इसके बाद दिल्ली कैपिटल्स के अमित मिश्रा और सनराइजर्स के रिद्धिमान साहा संक्रमित की जानकारी सामने आने के बाद पूरे टूर्नामेंट को अनिश्चित काल के लिए निलंबित करने का फैसला लिया गया और इस बाबत सूचना जारी की गई। 

Content Writer

Sanjeev