एक सप्ताह पहले हुई थी मां की मौत, अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डेब्यू करेगा ये क्रिकेटर

punjabkesari.in Tuesday, Nov 19, 2019 - 01:35 PM (IST)

ब्रिस्बेन : पिछले हफ्ते ही मां का इंतकाल हुआ लेकिन अब पाकिस्तानी तेज गेंदबाज नसीम शाह इस गम को भुलाकर उनका ख्वाब पूरा करने की तैयारी में जुटा है और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट में उसे खेलने का मौका मिलेगा। सचिन तेंदुलकर की तरह 16 बरस की उम्र में वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करेगा। 

तेंदुलकर ने अपने पिता रमेश तेंदुलकर के निधन के बाद भी 1999 विश्व कप खेला और टूर्नामेंट में लौटकर कीनिया के खिलाफ शतक जमाया था। वहीं नसीम ने ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ पर्थ में 8 ओवर में बेहतरीन गेंदबाजी की। तेंदुलकर ने 16 बरस की उम्र में नवंबर 1989 में पाकिस्तान के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था। सबसे कम उम्र में टेस्ट खेलने वाले पाकिस्तान के हसन रजा है जिन्होंने 1996 में 14 बरस की उम्र में पहला टेस्ट खेला था लेकिन बाद में उनकी जन्मतिथि को लेकर विवाद हुआ था। 

पाकिस्तान के मुख्य कोच मिसबाह उल हक ने कहा, ‘नसीम शाह के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि उसका गेंदबाजी पर नियंत्रण कमाल का है। उसने यहां भी अच्छी गेंदबाजी की है और वह हमारे लिए मैच विनर हो सकता है।' पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मुख्य कार्यकारी वसीम खान ने कहा, ‘नसीम ने अपने परिवार से बात की और उन्होंने कहा कि तुम्हारी अम्मी भी चाहती थी कि तुम पाकिस्तान के लिए खेलो।' उन्होंने कहा, ‘हर कोई उसके आसपास है और यह सुनिश्चित कर रहा है कि वह तन्हा या परेशान ना हो।' 

Sanjeev