युवराज सिंह के संन्यास पर मां शबनम सिंह ने तोड़ी चुप्पी, इसे माना जिम्मेदार

punjabkesari.in Tuesday, Dec 10, 2019 - 10:35 PM (IST)

नई दिल्ली : टीम इंडिया के धुरंधर ऑलराऊंडर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने इसी साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। अब युवराज की मां शबनम सिंह (Shabnam Singh) सामने आई हैं उन्होंने बेटे के संन्यास पर चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि युवराज में बदलाव आना एक या डेढ़ साल पहले ही शुरु हो गया था और उसे पता था कि उसे इसे स्वीकार करना ही होगा। कोई भी खिलाड़ी ऐसा नहीं है जो बच सके। उसने बहुत सी चीजें हैं जो वह अपने चैरिटी फाउंडेशन, दूसरे खेलों के साथ बिजी रख रहे थे जैसे गोल्फ, टैनिस। इसलिए उसके लिए क्रिकेट से स्विच करना बहुत आसान था क्योंकि वह इसके लिए तैयार था।

युवराज सिंह की मां शबनम सिंह का बयान 

युवी का मां शबनम सिंह ने सोमवार को रिपब्लिक ऑफ मेडागास्कर की काउंसलिएर एकनॉमिके के सम्मान मिलने के बाद कहा कि युवराज हमेशा से और अधिक खेलना चाहते थे लेकिन अब वह संन्यास ले चुके हैं। यह हर क्रिकेटर के साथ होता है। यह कुछ नया नहीं है वह खेलना चाहते थे लेकिन तब ऐसा नहीं था। लेकिन उन्होंने चीजों को स्वीकार किया और आगे बढ़ गए और अब वह बहुत खुश हैं।

युवराज सिंह का क्रिकेट से संन्यास 

बता दें कि युवराज ने इसी साल विदेशी टी-20 लीग में खेलने के लिए संन्यास ले लिया था। हालांकि इस दौरान युवराज ने बीसीसीआई पर कुछ आरोप भी लगाए थे। बता दें कि टीम इंडिया को टी-20 विश्व कप 2007 और विश्व कप 2011 जिताने में अहम भूमिका निभाने वाले युवराज सिंह ने जून 2019 में क्रिकेट को अलविदा बोल दिया था।

Jasmeet