भारत में Moto GP की एंट्री अगले साल से, इस ट्रैक पर हो सकती है पहली रेस

punjabkesari.in Saturday, Sep 17, 2022 - 05:57 PM (IST)

नई दिल्ली : भारत में अगले साल मोटरसाइकिल रेसिंग की शीर्ष प्रतियोगिता दिख सकती है बशर्ते मोटो जीपी (Moto GP) के व्यावसायिक अधिकार धारक डोर्नो और नोएडा स्थित रेस प्रमोटर फ्रेयरस्ट्रीट स्पोट्र्स के बीच करार हो जाए। डोर्ना के प्रबंध निदेशक कार्लोस एजपेलेटा और सीईओ कार्मेलो एजपेलेटा बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी में होंगे और ‘ग्रां प्री आफ भारत’ को लेकर उनके आधिकारिक घोषणा करने की उम्मीद है। प्रतियोगिता का आयोजन बुद्ध अंतरराष्ट्रीय सर्किट पर किए जाने की संभावना है जहां फार्मूला वन ग्रां प्री आयोजित किया जा चुका है। 

Moto GP, Race, Moto Gp news in hindi, sports news, मोटो जीपी, रेस, मोटो जीपी समाचार हिंदी में, खेल समाचार

करार के बाद एफआईएच ट्रैक का निरीक्षण करेगी। फेयरस्ट्रीट स्पोट्र्स के सीओओ पुष्कर नाथ ने कहा कि मोटो ग्रां प्री सबसे ज्यादा देखे जाने वाले खेल आयोजनों में से एक है। भारतीय मोटर स्पोर्ट महासंघ एफएमएससीआई के अध्यक्ष अकबर इब्राहिम ने कहा कि हमने भारत में रेस के लिए सभी एहतियाती कदम उठाए हैं। कोशिश रहेगी कि अगले साल एक रेस करवाएं। मैंने इस बाबत वार्षिक आम बैठक (एजीएम) में भी बताया था। 

Moto GP, Race, Moto Gp news in hindi, sports news, मोटो जीपी, रेस, मोटो जीपी समाचार हिंदी में, खेल समाचार

इब्राहिम ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि डोर्ना और फेयरस्ट्रीट के बीच मास्टर समझौते पर जल्द ही हस्ताक्षर हो जाएंगे और फिर हम ट्रैक के निरीक्षण और रेस के आयोजन पर आगे बढ़ सकते हैं। सरकार का समर्थन यहां महत्वपूर्ण होगा। मोटो जीपी के दौरान सप्ताहांत लगभग 5000 लोग काम करते हैं जिसमें जूनियर वर्ग में मोटो टू और मोटो थ्री में रेस भी शामिल होती हैं। रेस न केवल उत्तर प्रदेश को वैश्विक मानचित्र पर रखेगी बल्कि पर्यटन को बढ़ावा मिलने की भी उम्मीद है।

Moto GP, Race, Moto Gp news in hindi, sports news, मोटो जीपी, रेस, मोटो जीपी समाचार हिंदी में, खेल समाचार

नाथ ने कहा कि सरकार के समर्थन के बिना रेस संभव नहीं है और वह इस आयोजन को भारत में लाने में मदद के लिए राज्य और केंद्र सरकार दोनों के आभारी हैं। उन्होंने कहा कि यह राष्ट्रमंडल खेलों की मेजबानी करने जैसा है जिसमें 5000 लोग सिर्फ रेस में काम कर रहे हैं, प्रशंसक और बाकी सभी लोग इससे अलग हैं। राज्य और केंद्र दोनों में भारतीय जनता पार्टी की सरकार काफी मदद कर रही है। नाथ ने कहा कि वे भारत में पर्यटन को भी बढ़ावा देना चाहते हैं। लोग यूरोप और दुनिया के अन्य हिस्सों से आएंगे और इसका 200 देशों में सीधा प्रसारण किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News