Moto GP रेस के लिए 800 रुपए में मिलेगी टिकट, 22 से 24 सितंबर तक होगी रेस, योगी ने किया उद्घाटन

punjabkesari.in Thursday, Jun 22, 2023 - 11:12 PM (IST)

खेल डैस्क : भारत में मोटोजीपी रेस (Moto GP) के लिए सबसे सस्ते टिकट (Tickets) की कीमत 800 रुपए से कम होगी जबकि सबसे महंगे की कीमत लगभग 1.5 लाख रुपए होगी। उक्त घोषणा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ‘मोटो जीपी' के टिकट लॉन्च के दौरान हुई। 22-24 सितंबर तक ग्रेटर नोएडा के बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट में होने वाली रेस के लिए प्रशंसक एक दिन या फिर तीनों दिन का टिकट भी ले सकते हैं। सबसे सस्ता टिकट लगभग 800 रुपए का होगा जो इस वैश्विक स्तर के आयोजन के लिए बहुत अच्छा मूल्य है। कुल 6 श्रेणियां होंगी।

 


बहरहाल, टिकट जारी करते हुए योगी ने कहा कि मोटो जीपी विश्व की सबसे बड़ी, सबसे तेज और पुरानी बाइक रेसिंग प्रतियोगिता है। पहली बार भारत की मेजबानी में उत्तर प्रदेश में बुद्धा इंटरनेशनल सर्किट, ग्रेटर नोएडा में 22 से 24 सितंबर तक हो रहे‘मोटो जीपी'का आयोजन गर्व और हर्ष का विषय है। निश्चित तौर पर यह नए भारत के नए उत्तर ओरदेश के लिए महत्वपूर्ण और प्रतिष्ठित आयोजन होगा।

 


उन्होंने कहा कि दुनिया भर के युवाओं के बीच रोमांच से भरे इस ग्लोबल इंवेंट को लेकर उत्सुकता रहती है। यह दुनिया का पांचवां सबसे ज्यादा देखा जाने वाला इवेंट है। अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर इसके लगभग 350 करोड़ बार वीडियो देखे जा चुके हैं। मोटो जीपी भारत'रेसिंग प्रतियोगिता का सफल संचालन वैश्विक स्तर पर‘ब्रांड उत्तर प्रदेश'को मजबूती से स्थापित करेगा। साथ ही, इस वर्ष यूरोप के बाहर पहली बार उत्तर प्रदेश में ‘मोटो ई-रेस' का भी आयोजन किया जाएगा। यह प्रतियोगिता प्रदेश की सफलता की गाथा में एक नया अध्याय जोड़ेगी। 

Content Writer

Jasmeet