माऊंटेन मैन vs एंडी हॉल : सबसे बड़े मुकाबले में थोर के मुक्के से ढेर हुआ ब्रिटिश फाइटर

punjabkesari.in Sunday, Mar 20, 2022 - 08:12 PM (IST)

खेल डैस्क : माऊंटेन मैन के नाम से मशहूर हफ्थर ब्योर्नसन ने ब्रिटिश पावरलिफ्टर एडी हॉल को बॉक्सिंग के सबसे बड़े मुकाबले में हरा दिया है। दुबई ड्यूटी फ्री टेनिस स्टेडियम में आयोजित इस मुकाबले में हफ्थर ने एडी को छठे राऊंड में ही मात दे दी। उन्होंने जीत के बाद कहाा- मैं एडी हॉल और उनकी टीम का इस शो को नरक बनाने के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। उन्होंने मुझे नरक जैसी लड़ाई दी। मैंने कभी भी ट्रेनिंग नहीं छोड़ी थी इसलिए उसे सलाम। वह वास्तव में मुक्का मार सकता है। वह झूठ नहीं बोल रहा था! लेकिन आज मुझे लगता है कि मेरी तकनीक जीत गई।

हालांकि मैच की शुरूआत एडी हॉल ने विस्फोटक अंदाज में की थी। उन्होंने थॉर को पहले ही मुक्के में हिला दिया था। पहले तीन मिनट तक वह भारी ही रहे। ब्रिटिश प्लेयर ने कई अच्छे हुक मारे जिसका 6 फीट 9 इंच के थॉर जवाब नहीं दे पाए। हालांकि इसी बीच थॉर ने जवाब दिया। शुरूआती राऊंड्स में ही थॉर ने एक ऐसा पंच मारा जिससे एडी हॉल की दाहिनी आंख कट गई। हॉल ने हार नहीं मारी। अगले राऊंड में वापसी करते हुए ऐसा मुक्का मारा कि ब्योर्नसन को 8 की गिनती सुननी पड़ी।

थॉर हालांकि इसके अगले राऊंड में एक बार फिर से गिरे लेकिन यह पैर स्लिप होने के कारण था। चौथे राऊंड में ही हॉल थके हुए नजर आ रहे थे। वहीं, ब्योर्नसन लगातार जैब का उपयोग कर रहे थे। पांचवें राऊंड तक हॉल सिर्फ अपना बचाव कर रहा था। उसके खेलने में आत्मविश्वास नहीं दिख रहा था। छठे राऊंड में एक बाएं हुक ने हॉल को नीचे गिरा दिया। इसने जज के दिमाग में कोई संदेह नहीं रखा, तीनों ने थोर के पक्ष में 57-54 का स्कोर बनाया।

मैच जीतने के बाद थॉर ने कहा कि जाहिर है वह अभी भी थोड़े गुस्से में लग रहा था। वह लड़ाई हार गया इसलिए यह समझ आता है। लेकिन मैं खुश हूं, अगर वह दोबारा मैच चाहता है तो मैं दोबारा मैच खेलूंगा। कोई बात नहीं। क्या आप लोग दोबारा मैच देखना चाहेंगे? 

हॉल ने मैच के बाद कहा- दिन के अंत तक मैंने बॉक्सिंग मैच में धरती पर सबसे बड़े आदमी से लड़ाई की है। मैंने इसका आनंद लिया है। उम्मीद है कि यह मैच दोबारा होगा। मैं सभी को शुभकामनाएं देना चाहता हूं .. कि आप सुरक्षित रहें, सकारात्मक बैठे रहें और आप जीवन में आगे बढ़ते रहें।

 

Game of Thrones के माऊंटेन मैन की पत्नी केल्सी हेंसन है फिटनेस फ्रीक, इंस्टा. पर बिखेर रही जलवे

Content Writer

Jasmeet