MS Dhoni ने जिम में तो बेटी जीवा ने घर पर मनाया चंद्रयान 3 की लैडिंग का जश्न, Video Viral

punjabkesari.in Wednesday, Aug 23, 2023 - 11:52 PM (IST)

खेल डैस्क : पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) का परिवार भारत के सफल चंद्र मिशन के चंद्रमा पर उतरने के ऐतिहासिक अवसर का जश्न मनाने में पूरे देश के साथ शामिल हुआ। चंद्रयान-3 की सॉफ्ट लैंडिंग सुनिश्चित करने के साथ, भारत इतिहास में चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव पर अंतरिक्ष यान उतारने वाला पहला देश बन गया। एमएस धोनी की पत्नी साक्षी द्वारा इंस्टाग्राम पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में धोनी की बेटी जीवा टेलीविजन पर गतिविधियों का सीधा प्रसारण देखती नजर आईं। वहीं, महेंद्र सिंह धोनी ने जिम में इस ऐतिहासिक उपलब्धि को सेलिब्रेट किया। उनकी एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है जिसमें वह चंद्रयान की लैडिंग देखते और चीयर्स करते नजर आ रहे हैं।

 

 

जैसे ही इसरो प्रमुख एस सोमनाथ ने ऐतिहासिक शब्द 'भारत, हम चंद्रमा पर हैं' कहा, जीवा को ताली बजाते और जयकार लगाते देखा गया। यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है। धोनी भले ही सोशल मीडिया पर ज्यादा सक्रिय नहीं रहते लेकिन उनकी पत्नी साक्षी सक्रिय रहती हैं। इंस्टाग्राम पर वह नियमित रूप से प्रशंसकों को अपनी गतिविधियों के बारे में अपडेट करती रहती है। धोनी शायद ही कभी फोटो-शेयरिंग एप्लिकेशन का उपयोग करते हैं, और उनकी आखिरी तस्वीर उनके रांची फार्महाउस में उनके जन्मदिन समारोह की थी।

 

 


धोनी को आखिरी बार 2023 इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दौरान एक्शन में देखा गया था, जहां उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) का नेतृत्व किया था। उन्होंने पांचवीं बार आईपीएल खिताब जीतकर रोहित शर्मा की बराबरी की थी। कई फैंस ने अनुमान लगाया था कि 2023 धोनी का आखिरी सीजन होगा, लेकिन धोनी ने वादा किया था कि वह एक और साल खेलेंगे।

 

बता दें कि धोनी ने 2020 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। उन्होंने टीम इंडिया के लिए आखिरी मैच 2019 विश्व कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था। धोनी ने साक्षी से 2010 में शादी की थी। उनकी बेटी जीवा का जन्म 2015 में ऑस्ट्रेलिया में विश्व कप से कुछ दिन पहले हुआ था। जब धोनी एक्शन में होते हैं तो साक्षी और जीवा दोनों को नियमित रूप से स्टेडियम में देखा जाता है।

Content Writer

Jasmeet