धोनी हैं सबसे अच्छे T-20 कप्तान, इसका उदाहरण इस साल दिखा : टॉम मूडी

punjabkesari.in Sunday, May 28, 2023 - 12:15 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 फाइनल में चार बार के चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स 28 मई रविवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हार्दिक पांड्या के नेतृत्व वाली गुजरात टाइटन्स से भिड़ेंगे।

गुजरात टाइटंस दो साल में अपने दूसरे आईपीएल फाइनल में प्रतिस्पर्धा कर रही है। हालांकि, यह चेन्नई सुपर किंग्स है जो अपने 10वें फाइनल में खेलने को तैयार है। एक महान कप्तान होने के नाते और आईपीएल में अपनी विरासत को और आगे बढ़ाने के बाद, एमएस धोनी चेन्नई को अपने पांचवें आईपीएल खिताब तक ले जाने के लिए उत्सुक होंगे। सभी की निगाहें येलो आर्मी और धोनी पर टिकी होंगी।

चेन्नई और गुजरात के बीच मुकाबले से पहले बोलते हुए, पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर टॉम मूडी ने धोनी की प्रशंसा की। मूडी ने एमएस धोनी को सबसे अच्छा कप्तान चुना। टॉम मूडी ने कहा, "मेरे विचार से एमएस धोनी सबसे अच्छे टी20 कप्तान हैं, जिन्हें हमने कभी देखा है। और उन्होंने इसका उदाहरण इस साल दिखाया है। और अगर आप टेस्ट क्रिकेट की बात कर रहे हैं, तो मैं एमएस धोनी को उस श्रेणी में नहीं रखूंगा।" 

चेन्नई सुपर किंग्स का लक्ष्य पांचवां आईपीएल खिताब अपने नाम करना है

28 मई को खेले जाने वाले फाइनल के साथ, चेन्नई सुपर किंग्स विजयी होने के लिए उत्सुक होगी, क्योंकि वे पांच बार के चैंपियन बनेंगे और चिर-प्रतिद्वंद्वी मुंबई इंडियंस के साथ बराबरी करेंगे। दूसरी ओर, हार्दिक पांड्या की अगुआई वाली गुजरात के पास लगातार दूसरी बार चैंपियन बनने का अवसर है।

दोनों पक्षों ने आखिरी बार आईपीएल 2023 के क्वालीफायर 1 में एक दूसरे का सामना किया था, जहां चेन्नई 15 रन से विजयी हुई थी। हालांकि, शुभमन गिल और कई अन्य के शानदार फॉर्म के साथ, गुजरात अपने खिताब का बचाव करने और बैक-टू-बैक चैंपियन बनने के लिए आगे बढ़ सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News