धोनी का विश्वकप टीम में होना अहम, 5वें नंबर पर करें बल्लेबाज : रैना

punjabkesari.in Wednesday, Mar 06, 2019 - 07:14 PM (IST)

नई दिल्ली : भारतीय टीम से बाहर चल रहे ऑलराउंडर सुरेश रैना ने कहा है कि भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी दुनिया के सबसे अच्छे फिनिशर हैं और विश्वकप में भारत के मध्यक्रम में उनका होना भारतीय टीम के लिए महत्वपूर्ण है। इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलने वाले रैना ने कहा- धोनी के लिए बेहतर है कि वह पांचवें या छठे स्थान पर बल्लेबाजी करें। उन्हें खेल की अच्छी समझ है और उनके पास वर्षों का अनुभव है। जब भी टीम को जरुरत पड़ी है उन्होंने बेहतरीन पारी खेली है और टीम को दिलाई है। धोनी जैसे मैच को खत्म करते हैं वो बेजोड़ है।

भारतीय कप्तान विराट कोहली के लिए रैना ने कहा- मेरे ख्याल से विराट को तीसरे या चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करनी चाहिए। अगर भारत का शीर्ष क्रम जल्द ही आउट हो जाता है तो विराट भारतीय पारी को संभाल सकते हैं। रैना ने साथ ही विश्वास जताया कि मेजबान होने के नाते इंग्लैंड की टीम विश्वकप की मजबूत दावेदार रहेगी। हालांकि भारत, ऑस्ट्रेलिया, वेस्ट इंडीज और न्यूजीलैंड की टीमें भी इस दौड़ की प्रबल दावेदार है।

भारतीय ऑलराउंडर ने कहा- मेरे हिसाब से संतुलित टीम विश्वकप जीतेगी। इंग्लैंड में तेज गेंदबाजों को काफी मदद मिलती है लेकिन हमने देखा है कि कुछ समय से स्पिनरों ने भी यहां बेहतर प्रदर्शन किया है। उन्होंने कहा- पिछले साल जब मैं आयरलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ खेला था तो हमारे स्पिन गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया था। भारतीय टीम में युवा और अनुभवी खिलाड़ी है जो टीम के लिए लाभकारी है और हमारे तेज गेंदबाज हर वातावरण में बेहतर प्रदर्शन करते है।

गौरतलब है कि इस वर्ष 30 मई से इंग्लैंड में होने वाले विश्वकप से पहले रैना के पास विश्वकप टीम में शामिल होने के लिए चयनकर्ताओं का भरोसा जितने का आखिरी मौका है। आईपीएल में शीर्ष स्कोरर रैना ने कहा- मैंने तीन-चार सप्ताह नेट््स पर अभ्यास किया है और सैयद मुश्ताक अली ट्राफी में खेलने से आईपीएल से पहले मेरा अच्छा अभ्यास हुआ है। एक भारतीय खिलाड़ी होने के नाते मेरा काम हैै कि मैं कड़ी मेहनत करके अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करुं।

Jasmeet