MS Dhoni ने 2011 विश्व कप फाइनल में इस्तेमल किया था सबसे महंगा बैट, कीमत जान हैरान हो जाएंगे आप

punjabkesari.in Thursday, Aug 10, 2023 - 12:42 AM (IST)

खेल डैस्क : भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान के रूप में महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने अपने कार्यकाल के दौरान टीम इंडिया (Team india) को दो विश्व कप जिताए। पहले 2007 में टी 20 विश्व कप और फिर 2011 में वनडे विश्व कप। वनडे विश्व कप में वह दुनिया के सबसे महंगे क्रिकेट बल्ले से खेले थे। अब जब अंतर्राष्ट्रीय मैचों के दौरान क्रिकेटरों द्वारा उपयोग किए जाने वाले अधिकांश क्रिकेट बल्लों की कीमत 4000 रुपये से 10,000 रुपए तक होती है, लेकिन तब धोनी ने जो बल्ला इस्तेमाल किया था उसकी कीमत लाख रुपया थी। 

 

 

धोनी का यह बल्ला अंग्रेजी विलो से बना था और इसकी कीमत लगभग 1 लाख रुपए थी। एमएस धोनी के इस बल्ले को बाद में चैरिटी संस्था के लिए नीलाम कर दिया गया था। कमाल की बात यह रही कि इसकी कीमत 83 लाख रुपए लगी थी। मेन्सएक्सपी की एक रिपोर्ट के अनुसार, 2011 विश्व कप में एमएस धोनी के क्रिकेट बैट को 'ईस्ट मीट्स वेस्ट' चैरिटी डिनर नामक एक चैरिटी नीलामी में शामिल किया गया था और आरके ग्लोबल शेयर एंड सिक्योरिटीज लिमिटेड को इसे 100,000 पाउंड (83 लाख रुपये) से अधिक में बेचा गया था।

 

 

एमएस धोनी ने अपने बेहद प्रसिद्ध क्रिकेट करियर में कई रिकॉर्ड बनाए हैं, और यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि अपने करियर की शुरुआत में, उन्हें एक बल्ले का प्रायोजन पाने के लिए भी संघर्ष करना पड़ा था। एमएस धोनी ने तब से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है और केवल चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान के रूप में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) खेलते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News