क्रिकेट से संन्यास के बाद अब टेनिस में धोनी का जलवा, झारखंड टेनिस टूर्नामेंट का खिताब जीता

punjabkesari.in Tuesday, Nov 15, 2022 - 11:53 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और महान विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास के बाद अब टेनिस में झंडे गाड़ रहे हैं। धोनी ने रांची के जेएससीए स्टेडियम में कंट्री क्रिकेट क्लब टेनिस टूर्नामेंट के डबल्स में खिताब अपने नाम किया। इस दौरान दूसरे प्लेयर के रूप में उन्हें सुमित बजाज का साथ मिला जो एक बार फिर से इस टूर्नामेंट के चैंपियन बने। 

कंट्री क्रिकेट क्लब द्वारा आयोजित टेनिस टूर्नामेंट का फाइनल कन्हैया और रोहित के खिलाफ गुरुवार शाम को खेला गया और धोनी-बजाज की जोड़ी ने 6-2 से बढ़त बनाई। हालांकि खराब लाइटिंग के कारण मैच पूरा नहीं हो सका और बाकी के दो सेट सोमवार को करवाने का फैसला लिया गया जिसमें धोनी और बजाज ने जीत दर्ज करते हुए पुरुष डबल्स में खिताब अपने नाम किया। 

धोनी ने प्रतिभागियों को खुद ट्रॉफी प्रदान की। इसी के साथ ही उन्होंने अकादमी में लॉन टेनिस सीख रहे बच्चों को ऑटोग्राफ बल्ला देकर सम्मानित किया। गौर हो कि धोनी विश्व क्रिकेट में सबसे सफल कप्तान हैं जिन्होंने कप्तान के रूप में टीम को आईसीसी टी20 विश्व कप और वनडे विश्व जीताया है। उन्होंने सितम्बर 2020 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से पूर्ण रूप से संन्यास ले लिया था और उसके बाद से वह आईपीएल में नजर आ रहे हैं। हाल ही में धोनी के फिल्मों से जुड़े होने और अपना प्रोडक्शन हाउस खोले जाने की जानकारी भी सामने आई थी। 

Content Writer

Sanjeev