जोंटी रोड्स को क्यों नहीं चुना गया फील्डिंग कोच, सिलेक्टर प्रसाद ने किया खुलासा

punjabkesari.in Thursday, Aug 22, 2019 - 10:46 PM (IST)

नई दिल्ली : बीसीसीआई ने आखिरकार मुख्य कोच के बाद टीम इंडिया के बल्लेबाजी, फील्डिंग और गेंदबाजी कोच की भी घोषणा कर दी। टीम इंडिया के फील्डिंग और गेंदबाजी कोच तो वहीं रखे गए हैं लेकिन बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ की जगह विक्रम राठौर लगाए गए हैं। बहरहाल टीम इंडिया के कोचिंग स्टाफ के इंटरव्यू में एक उम्मीदवार जोंटी रोड्स भी थे जिन्होंने फील्डिंग कोच के लिए आवेदन दिया था। दुनिया के बेहतरीन फील्डरों में से एक जोंटी रोड्स की दावेदारी काफी मजबूत मानी जा रही थी लेकिन बीसीसीआई के सिलेक्टर्स ने जोंटी रोड्स की बजाय अपने पहले से कोच आर. श्रीधर को ही प्राथमिकता दी।

सिलेक्टर कमेटी के चेयरमैन एमएसके प्रसाद ने कहा कि आर. श्रीधर दुनिया के सबसे बेहतरीन फील्डिंग कोच में से एक है। दुर्भाग्यवश क्रिकेट वल्र्ड कप में टीम इंडिया जीत नहीं सकी। लेकिन इस दौरान श्रीधर का प्रदर्शन अच्छा रहा था। जो सिलेक्शन के वक्त उनसे हटकर किसी और के बारे में सोचा नहीं गया। वहीं, जोंटी रोड्स को फील्डिंग कोच के लिए क्यों नहीं चुना गया इसपर प्रसाद ने कहा- हमारे पास अभी बैस्ट फील्डिंग कोच है। जोंटी का रोल अभी इंडिया ए या एनसीए में मददगार हो सकता है।

बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर जोंटी रोड्स को दुनिया के सबसे बेहतरीन फील्डरों में से एक माना जाता है। उनका पाकिस्तान के बल्लेबाज इंजमाम उल हक को रन आऊट करना आज तक क्रिकेट जगत के सबसे बेहतरीन रन आऊट में से एक हैं। क्रिकेट के गलियारों में उन्हें फील्डिंग का पितामह कहा जाता है। लेकिन जोंटी ने टीम इंडिया के लिए जब आवेदन किया तो उनका आवेदन यह बोलकर ठुकरा दिया गया कि उनसे भी बेहतरीन फील्डिंग कोच टीम इंडिया के पास है।

Jasmeet