मुंबई इंडियंस में गेंदबाज सलाहकार के तौर पर नज़र अाएंगे: जहीर खान

punjabkesari.in Sunday, Nov 04, 2018 - 03:16 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: पूर्व भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जहीर खान आगामी सत्र के लिए इंडियन प्रीमियर लीग यानी (आईपीएल) फ्रैंचाइजी मुंबई इंडियंस के कोचिंग स्टाफ में शामिल हो जाएंगे। जहीर ने पहले एक खिलाड़ी के रूप में तीन सात्र के लिए मुबंई टीम की तरफ से खेले थे। जो अब एक कोच की भूमिका में नजर अाएंगे ।

40 साल के पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज जहीर मुबंई इंडियंस के गेंदबाजों का मार्गदर्शन करेंगे, जिसका मतलब है कि लसिथ मलिंगा, जो पहले बोलिंग कोच की भूमिका निभा रहे थे, वे अब खिलाडी़ बनकर मैदान पर उतरेंगे। शानदार प्रदर्शन के साथ हाल ही में वनडे क्रिकेट में लौटने वाले मलिंगा अगले महीने आयोजित होने वाली आईपीएल की नीलामी में अपना नाम दे सकते है । 

मलिंगा दुनिया के अलग-अलग क्रिकेट-लीग में खेल रहे है। उन्होंने एशिया कप में श्रीलंका के लिए भी किक्रेट खेला था और वे अब अपने अाप को आईपीएल में खेलना देखना चाहते हैं ताकि वर्ल्ड कप से पहले वो आईपीएल खेलके अपने अाप के पूरी तरह फिट कर सके। मुबंई ने पिछले महीने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से क्विंटन डी कॉक को खरीदा था और बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान और स्पिनर अकिला दनंजय को बाहर का रास्ता दिखाया था।

Rahul