मुरलीधरन-सहवाग ने चुने 3-3 बल्लेबाज जो क्रिकेट विश्व कप में मचाएंगे धूम

punjabkesari.in Wednesday, Jun 28, 2023 - 01:06 AM (IST)

खेल डैस्क : आईसीसी ने आखिरकार क्रिकेट विश्व कप 2023 (Cricket World Cup 2023) का शैड्यूल ऐलान दिया है। नरेंद्र मोदी स्टेडियम में टूर्नामेंट का ओपनिंग और फाइनल मुकाबला होगा। विश्व कप का शेड्यूल जारी करने के लिए बीसीसीआई (BCCI) और आईसीसी (ICC) की ओर से कार्यकम करवाया गया था जिसमें भारतीय पूर्व स्टार बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग और श्रीलंका के मुथैय्या मुरलीधरन पहुंचे थे।

 

 

कार्यक्रम के दौरान बात करते हुए मुरलीधरन और सहवाग ने  3-3 बल्लेबाज चुने जो क्रिकेट विश्व कप में धूम मचा सकते हैं। मुरली ने कहा कि विराट कोहली, जो रूट और बाबर आजम विश्व कप के शीर्ष स्कोरर बन सकते हैं। उनसे यह भी पूछा कि क्या कोई खिलाड़ी एक विश्व कप में रोहित शर्मा के 5 शतक के रिकॉर्ड को तोड़ सकता है। मुरली ने कहा कि यह बहुत कठिन होगा। आपको केवल 9 से 10 या 11 मैच ही मिलते हैं। इसलिए इसे तोड़ना बहुत कठिन है।

 


मुरली ने इसी के दौरान कहा कि विश्व कप में स्पिनरों का दबदबा हो सकता है। सर्वाधिक विकेट लेने वालों में मेरी पसंद आदिल राशिद, राशिद खान होंगे। अगर रवींद्र जड़ेजा सभी मैच खेलते हैं तो वह भी शीर्ष दावेदार होंगे।

 

 

वहीं, सहवाग (Sehwag) ने भी इस दौरान अपने फेवरेट क्रिकेटरों पर बात की। सहवाग ने विश्व कप में टॉप स्कोरर के रूप में विराट कोहली, रोहित शर्मा और डेविड वॉर्नर को चुना। सहवाग बोले- मुझे यकीन है कि विराट कोहली बहुत सारे रन बनाएंगे और वह भारत के लिए विश्व कप जीतने की पूरी कोशिश करेंगे। यह भी संभव है कि विराट कोहली इस विश्व कप में सचिन तेंदुलकर के सर्वाधिक वनडे शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ देंगे।

 

विश्व कप 2023 के फाइनलिस्ट के रूप में वीरेंद्र सहवाग ने भारत और ऑस्ट्रेलिया को तो मुथैया मुरलीधरन ने भारत और इंग्लैंड को फाइनलिस्ट चुना।
 

Content Writer

Jasmeet