सहवाग के तिहरे शतक पर बोला पूर्व पाक स्पिनर, कहा- माता-पिता के कर्म अच्छे थे जो बना गए

punjabkesari.in Saturday, Jul 11, 2020 - 02:15 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: पाकिस्तान टीम के पूर्व स्पिन गेंदबाज सकलैन मुश्ताक का मानना है कि टीम इंडिया के स्टार पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग द्धारा टेस्ट में तीहरा शतक लगाना केवल एक अच्छी किस्मत का साथ था। क्योंकि उस समय पाकिस्तान टीम के सीनियर खिलाड़ी चोटिल थे। जिसके चलते वीरू ने तीहरा शतक लगा पाए। 

PunjabKesari
दरअसल, एक चैनल को दिए इंटरव्यू में सकलैन ने कहा, ऐसा लगता है कि हालात सहवाग की बल्लेबाजी के लिए बिल्कुल अनुकूल थे। हालांकि ऐसा नहीं है कि ये कहकर मैं उन्हें खराब ओपनर कह रहा हूं। वो एक बहुत ही अच्छे बल्लेबाज हैं और महान खिलाड़ी हैं। ना केवल मैं और शोएब अख्तर चोटिल थे, बल्कि विकेट भी काफी फ्लैट थी। उस विकेट पर गेंदबाजी करना काफी मुश्किल था और पूरी पाकिस्तान टीम की गेंदबाजी दबाव में आकर बिखर गई थी। बोर्ड में काफी इश्यू चल रहे थे।

PunjabKesari
सकलैन ने आगे कहा, इंजमाम उल हक को अचानक कप्तान बना दिया गया था, क्योंकि उससे पहले कोई और कप्तान था। काफी सारी चीजें बदल रही थीं और खिलाड़ियों का फोकस पूरी तरह से नहीं था, उन्होंने तैयारी भी सही से नहीं कर रखी थी। जब एशेज सीरीज होती है तो उसकी तैयारी वो लोग एक साल तक करते हैं लेकिन हमारा मैच भारत के खिलाफ था और कोई तैयारी नहीं की गई थी। 

PunjabKesari
गौरतलब है कि मार्च 2004 में सहवाग ने पाकिस्‍तान के खिलाफ टेस्‍ट मैच में सहवाग ने तिहरा शतक जमाते हुए इतिहास रच दिया था। अपनी 309 रन की पारी के जरिये वे टेस्‍ट क्रिकेट में तिहरा शतक जमाने वाले पहले भारतीय बल्‍लेबाज बने थे। सहवाग ने इस टेस्‍ट में धमाकेदार अंदाज में अपना तिहरा शतक पूरा किया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

neel

Recommended News

Related News