तोक्यो ओलंपिक में आएगा मेरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन - तीरंदाज अतनु दास

punjabkesari.in Tuesday, Sep 22, 2020 - 04:56 PM (IST)

नई दिल्ली : रियो ओलंपिक (2016) में औसत प्रदर्शन करने वाले भारतीय तीरंदाज अतनु दास ने अगले साल के तोक्यो खेलों में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने का वादा करते हुए कहा कि उन्होंने खेल के विभिन्न पहलुओं पर काम किया है और उनकी तैयारी बेहतर है। 

चार साल पहले रियो मे अंतिम 16 के दौर में 28 साल के दास को दक्षिण कोरिया के ली सेयुंग यून ने हराया था। यह उनका पहला ओलंपिक था। उन्होंने एक कार्यक्रम में कहा कि मैं 2016 रियो में अपने पहले ओलंपिक खेलों को लेकर बहुत उत्साहित था। मैंने अपना सर्वश्रेष्ठ दिया और मुश्किल परिस्थितियों में खुद को आगे बढ़ाया लेकिन दुर्भाग्य से मैं क्वार्टर फाइनल चरण में हार गया। हो सकता है कि यह उस समय का मेरा सर्वश्रेष्ठ था। मैंने उस हार के बाद बहुत कुछ सीखा है।

उन्होंने कहा कि उसके बाद मैंने अपने मजबूत और कमजोर पक्ष पर काम करना शुरू किया। मैं उस हार के बाद इतना निराश था कि मैंने दो महीनें तक किसी से बात नहीं करना चाहता था। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप अभ्यास के समय भी अपने विचारों को कैसे नियंत्रित रखते है। 

तरूणदीप राय और प्रवीण जाधव के साथ ओलंपिक का टिकट हासिल करने वाले दास राष्ट्रीय शिविर का हिस्सा है और वह अभी पुणे स्थित सेना खेल संस्थान में है। उन्होंने कहा कि मैं 2021 ओलंपिक के लिए बहुत कड़ी तैयारी कर रहा हूं। रियो 2016 मेरा पहला था लेकिन तोक्यो सबसे अच्छा होगा, इस बार मैं पूरी तरह से तैयार रहूंगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News