राष्ट्रमंडल खेलों में पदक लाने पर अभी है ध्यान : ललिता बाबर

punjabkesari.in Tuesday, Feb 20, 2018 - 07:40 PM (IST)

मुंबई : स्टीपलचेज में राष्ट्रीय रिकॉर्ड धारक ललिता बाबर ने कहा है कि गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों की बजाय उनका सबसे पहला ध्यान इस साल होने वाली एशियाई खेलों पर हैं। इसमें उनके पास पदक जीतने का मौका है। बाबर ने कहा कि राष्ट्रमंडल खेल उनकी प्राथमिकता नहीं है क्योंकि शादी के कारण एथलेटिक्स से छोटा ब्रेक लेने के बाद उन्हें प्रतियोगिता की तैयारी के लिए पर्याप्त समय नहीं मिला।
राष्ट्रमंडल खेलों का आयोजन ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में अप्रैल में होगा जबकि एशियाई खेल इंडोनेशिया के जकार्ता और पालेमबैंग में अगस्त में होंगे। सतारा में जन्मीं ललिता ने कहा- मैं एशियाई खेलों की तैयारी कर रही हूं क्योंकि राष्ट्रमंडल खेलों के लिए समय नहीं है। मुझे लगता है कि राष्ट्रमंडल खेलों की तुलना में एशियाई खेलों में मैं बेहतर प्रदर्शन करूंगी। इसलिए मेरा ध्यान एशियाई खेलों पर है।
ललिता ने हालांकि राष्ट्रमंडल खेलों में प्रतिस्पर्धा से इनकार नहीं किया। उन्होंने कहा- मैं यह नहीं कह सकती कि मैं राष्ट्रमंडल खेलों में हिस्सा नहीं लूंगी। क्योंकि मुझे अब भी नहीं पता कि मैं फेडरेशन कप में खेलूंगी या नहीं और साथ ही मैंने किसी ट्रायल में भी हिस्सा नहीं लिया है।