IPL में डाली थी सिर्फ एक ओवर, डेढ़ साल वापसी कर चटकाया वार्नर का विकट

punjabkesari.in Saturday, Sep 26, 2020 - 08:55 PM (IST)

नई दिल्ली : कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए आईपीएल 2020 की ऑक्शन में लगाया गया दाव आखिरकार सफलता दिलाता हुआ नजर आया। केकेआर ने ऑक्शन में मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती को खरीदा था। यह वहीं चक्रवर्ती है जिन्हें पंजाब ने भारी भरकम राशि देकर खरीदा था लेकिन पहले ही ओवर में महंगा साबित होने पर उन्हें आगे मौका नहीं दिया गया था। अब चकवर्ती ने हैदराबाद के खिलाफ खेलते हुए दूसरे ही ओवर में डेविड वार्नर का बड़ा विकेट लेकर खुद को साबित कर दिया।

चक्रवर्ती को पंजाब की टीम ने 2019 ऑक्शन के दौरान भारी भरकम राशि देकर खरीदा था। पहले ही ओवर में केकेआर के खिलाफ मैच खेलते हुए उन्होंने 25 रन दे दिए। चक्रवर्ती ने 6 गेंदों पर क्रमश : 1, 6, 2, 4, 6, 6 रन बने थे।  इसके बाद उन्हें बॉलिंग से हटा लिया गया था। वहीं, अन्य मैचों में उन्हें मौका नहीं मिला। फिर ऑक्शन आई जिसमें केकेआर ने उनपर दाव लगाया। मिस्ट्री स्पिनर ने इस मौके को भुनाया और अपने दूसरे ही ओवर में वार्नर की विकेट निकाल ली। 

पेशे से आर्किटेक्चर रहे तमिलनाडु के चक्रवर्ती जब 13 साल के थे उन्होंने स्कूल में बतौर बल्लेबाज-विकेटकीपर के तौर पर खेलना शुरू किया था। ग्रैजुएशन के बाद उन्होंने बतौर आर्किटेक्ट जॉब की। क्रिकेट में दिलचस्पी थी इसलिए फास्ट बॉलिंग शुरू की। कई क्लबों से खेलते हुए उन्होंने बतौर स्पिनर करियर आगे बढ़ाने का फैसला लिया। 

Jasmeet