नामीबिया ने की टीम घोषित, दक्षिण अफ्रीका का यह प्लेयर भी हुआ शामिल

punjabkesari.in Friday, Sep 10, 2021 - 09:14 PM (IST)

विंडहोक : नामीबिया ने अगले महीने यूएई और ओमान में खेले जाने वाले आईसीसी टी-20 विश्व कप के लिए शुक्रवार को अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी। टीम में दक्षिण अफ्रीका के पूर्व ऑलराऊंडर डेविड वीस को भी चुना गया है, जिन्होंने हाल ही में नामीबिया टीम के लिए क्वालीफाई किया था। पहली बार टी-20 विश्व कप में शामिल हुई नामीबिया की टीम प्रतिस्पर्धी ग्रुप ए में राउंड वन के मुकाबले खेलेगी। टीम का नेतृत्व गेरहार्ड इरास्मस करेंगे। इन मुकाबलों में जीतने के बाद वह सुपर 12 चरण में प्रवेश करेगी।

तेज गेंदबाजी ऑल राऊंडर डेविड वीस ने 2016 तक 6 वनडे और 20 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले थे। उन्हें घरेलू टी-20 सर्किट का काफी अनुभव है। 2019 में विश्व कप क्वालीफायर के बाद से सलामी बल्लेबाज जीन-पियरे कोत्जे और स्पिनर जिवागो ग्रोएनवाल्ड ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर को समय दिया है। निको डेविन जैसे युवा खिलाड़ियों के अच्छे प्रदर्शन करने के चलते क्रिस्टी विलजोएन जैसे अनुभवी खिलाड़यिों को टीम में जगह नहीं मिली है।

इसके अलावा अन्य युवा खिलाड़ी लेग स्पिन ऑल राऊंडर निकोल लॉफ्टी-ईटन पर भी सबकी नजरें होंगी। वहीं माइकल वैन लिंगेन ने भी अभी तक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर क्रिकेट नहीं खेला है। नामीबिया के शुरुआती मुकाबले कड़े हैं। वह 19 अक्टूबर को श्रीलंका के खिलाफ मैच से अपना अभियान शुरू करेगा। 

नामीबिया की टीम : गेरहार्ड इरास्मस (कप्तान), स्टीफन बार्ड, कार्ल बिरकेनस्टॉक, मिचौ डू प्रीज, जान फ्रीलिंक, जेन ग्रीन, निकोल लॉफ्टी-ईटन, बर्नार्ड शोल्ट्ज, बेन शिकोंगो, जेजे स्मिट, रूबेन ट्रम्पेलमैन, माइकल वैन लिंगेन, डेविड वीस, क्रेग विलियम्स, पिकी या फ्रांस।
रिजर्व खिलाड़ी : मॉरीशस न्गुपिता

Content Writer

Jasmeet